MP News Highlights: मोहन यादव होंगे मप्र के अगले सीएम, राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम, देखें दिनभर के बड़े अपडेट
Advertisement
trendingNow12004499

MP News Highlights: मोहन यादव होंगे मप्र के अगले सीएम, राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम, देखें दिनभर के बड़े अपडेट

MP News Highlights: मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी शानदार जीत दर्ज कर चुकी है. अब दोनों राज्यों की कमान किसके हाथ में होगी इसे लेकर बीजेपी में मंथन जारी है. हर एक ताजा जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ.

MP News Highlights: मोहन यादव होंगे मप्र के अगले सीएम, राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम, देखें दिनभर के बड़े अपडेट
LIVE Blog

Madhya Pradesh News Highlights:  छत्तीसगढ़ सीएम के नाम का अब सामने आ चुका है, लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए संस्पेंस जारी है, मध्य प्रदेश की कमान किसके हाथ में इसे लेकर मंथन जारी है, वहीं राजस्थान में कौन सीएम की गद्दी पर काबिज होगा उसे भी लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है, सियासी गलियारे में कई नामों पर चर्चा है. लेकिन बीजेपी अपने चौंकाने वाले फैसले के लिये जानी जाती रही है. अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी संभावनाओं पर विराम लगाते हुए बीजेपी के पर्यवेक्षकों ने विष्णु देव साय के नाम पर मुहर लगा दी. अब राजस्थान और मध्य प्रदेश में सीएम की रेस में कौन आगे निकलेगा इसका इंतजार है. 

11 December 2023
22:06 PM

CM बनाने की घोषणा के बाद मोहन यादव का पहला ट्वीट

21:30 PM

मोटरसाइकिल और स्कूटी में टक्कर, सड़क हादसे में तीन की मौत 

कवर्धा में डोंगरिया गांव के पास भीषण सड़क हादसा 
- मोटर सायकिल और स्कूटी में जोरदार भिड़त 
- स्कूटी सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत 
- बाइक सवार ने इलाज के दौरान दम तोड़ा 

21:02 PM

राजेंद्र शुक्ला ने जताया PM मोदी का आभार

- रीवा से विधायक नवनिर्वाचित डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने जताया   PM मोदी का आभार 
- कहा- डिप्टी सीएम की आधिकारिक नहीं मिली है अभी हमें जानकारी
- कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखकर स्वीकार कर रहा बधाइयां
- पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया X के जरिए ट्वीट कर राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवगढ़ को डिप्टी सीएम बनने की दे चुके हैं बधाई.

20:34 PM

MP NEWS: रेलवे स्टेशन पर आग से मचा भगदड़

-निवाड़ी रेलवे स्टेशन पर गैस सिलेंडर में लगी आग 
-फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर पाया काबू 
-आग लगने से हजारों के नुकसान की आशंका 
-आग लगने से दो युवक झुलसे 
-घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य के निवाड़ी में कराया गया भर्ती 
-प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर घायलों को मेडिकल कॉलेज झांसी किया गया रैफर

20:18 PM

MP NEWS: तालाब में डूबने से दो मासूमों की मौत

- बरुआ तालाब पर नहाते समय हुआ हादसा 
- नहाने के लिए गए दो नाबालिग बच्चों की तालाब में डूबने से हुई मौत 
- गोताखोरों की मदद से दोनों बच्चों को निकाला गया तालाब से बाहर 
- पृथ्वीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को किया मृत घोषित 

19:40 PM

New CM Mohan Yadav: कमलनाथ ने दी मोहन यादव को बधाई

 

19:27 PM

MP में 14 दिसंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह 

- 14 दिसंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह
- डॉ मोहन यादव लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
- समारोह में शामिल हो सकते हैं कई बड़े नेता
- पीएम मोदी और अमित शाह भी हो सकते हैं शामिल

19:21 PM

Chhattsgarh: सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे PM मोदी और शाह

- छत्तीसगढ़ में 13 तारीख को 3 बजे शपथ विधि का कार्यक्रम साइंस कॉलेज मैदान में होगा.
- इस शपथ विधि में प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा का आना तय हुआ है 
- वो कितने बजे पहुंचे इसका शेड्यूल अभी तक नही आया है.

18:55 PM

उज्जैन के विधायक मोहन यादव को सीएम बनाए जाने पर खरगोन में जश्न का महौल 

- बीजेपी कार्यकर्ताओ ने मिठाई बांटकर मनाई खुशियां
- ओबीसी चेहरे और यादव समाज से सीएम का उत्साह

17:43 PM
13 दिसंबर को 3 बजे होगा शपथ ग्रहण 
 
छत्तीसगढ़ में 13 तारीख को 3 बजे शपथ विधि का कार्यक्रम साइंस कॉलेज मैदान में होगा. इस शपथ विधि में प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा का आना तय हुआ है. हालांकि वो कितने बजे पहुंचे इसका शेड्यूल अभी तक नहीं आया है.

 

 

17:12 PM

राजभवन पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन रवाना हो गए हैं. लेकिन इससे पहले उन्होंने ट्वीटमें कहा, मोहन यादव को भाजपा विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री मनोनीत किये जाने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्‍वास है कि पीएम मोदी के कुशल मार्गदर्शन में आप मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे और जनकल्याण के क्षेत्र में नये कीर्तिमान रचेंगे. इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं!

17:10 PM

मोहन यादव के सफर पर एक नजर

  • मोहन यादव ABVP से जुड़े रहे हैं. 1982 में वह माधव विज्ञान महाविद्यालय के छात्रसंघ के सह-सचिव रहे. इसके बाद 1984 में वह इसके अध्यक्ष बने. साल 1984 में वह एबीवीपी उज्जैन के नगर मंत्री और 1986 में विभाग प्रमुख चुने गए.

  • साल 1988 में वह एमपी एबीवीपी के प्रदेश सहमंत्री और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बने. 1989-90 में वह एबीवीपी के प्रदेश इकाई के प्रदेश मंत्री और 1991-92 परिषद के राष्ट्रीय मंत्री बने.  

16:51 PM

मोहन यादव बने एमपी के नए मुख्यमंत्री

शिवराज सिंह सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी. वह उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं 

15:53 PM

नव-निर्वाचित विधायकों ने करवाया फोटोशूट

एमपी के नव-निर्वाचित बीजेपी विधायकों ने एक फोटो शूट करवाया है, जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य नेता नजर आ रहे हैं. 

 

15:35 PM

भितरघात करने वालों पर एक्शन लेगी कांग्रेस

MP विधानसभा चुनाव में भितरघात करने वाले नेताओं पर कार्रवाई के लिए कांग्रेस ने तैयारी कर ली है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अनुशासन समिति का पुनर्गठन किया है. कांग्रेस के उपाध्यक्ष अशोक सिंह को बनाया गया है. जबकि अनुशासन समिति के चेयरमैन सज्जन सिंह वर्मा हैं. पीसी शर्मा हर्ष यादव सईद अहमद , गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, नेहा सिंह और प्रताप लोधी को समिति में शामिल किया गया है.

15:31 PM

प्रह्लाद पटेल-शिवराज सिंह के समर्थकों में नारेबाजी

बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. कुछ देर में एमपी के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है. इस बीच बीजेपी प्रदेश कार्यालय के सामने नारेबाजी जारी है. एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज तो दूसरी तरफ विधायक प्रह्लाद पटेल के समर्थन में नारेबाजी हो रही है.

14:00 PM

विधायक दल की बैठक से पहले जश्न का माहौल

तीनों ऑब्जर्वर और प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर ,सीएम शिवराज प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बीजेपी कार्यालय पहुंचे. बीजेपी कार्यकाल में जश्न का माहौल है. विधायक दल की बैठक के नियत समय से पहले सभी बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे. प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी का माहौल है. बता दें कि आज शाम चार बजे की बैठक के बाद यह तय हो जाएगा कि राज्य की कमान किसे सौंपी जानी है.

13:00 PM

शिवराज सिंह के समर्थन में पोस्टर

भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज शाम चार बजे होनी है, उससे पहले विधायक बीजेपी दफ्तर पहुंच रहे हैं, इन सबके बीच शिवराज सिंह चौहान के समर्थन में पोस्टर के जरिए उन्हें सीएम बनाने की अपील कर रहे हैं. पोस्टर पर लिखा गया है कि मामा को वोट दिया है, मामा को ही जानते हैं.

12:30 PM

शिवराज सिंह चौहान से मिले पर्यवेक्षक

बीजेपी विधायक दल की अहम बैठक से पहले केंद्रीय पर्यवेक्षकों मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. बता दें कि विधायक दल की अहम बैठक आज शाम चार बजे भोपाल में होनी है जिसमें विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा.

12:00 PM

बीजेपी दफ्तर में विधायकों का आना शुरू
बीजेपी विधायक दल की बैठक आज शाम चार बजे होनी है. उससे पहले विधायकों का बीजेपी दफ्तर पहुंचना शुरू हो चुका है. दोपहर 1 बजे से तीन बजे तक रजिस्ट्रेशन होगा. 3.30 के करीब विधायकों का फोटो सेशन होगा और उसके बाद पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा.

11:00 AM

सीएम चयन से पहले मेल मुलाकात 
 विधायक दल के नेता के चुनाव से पहले बीजेपी विधायक कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री जयंत मलैया से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच बातचीत चल रही है. इन सबके बीच केंद्रीय पर्यवेक्षकों की अगवानी के लिए प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. 

10:15 AM

शाम चार बजे विधायक दल की बैठक

मध्य प्रदेश के लिए आज बीजेपी सीएम के नाम का ऐलान कर सकती है. पर्यवेक्षक के तौर पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, डॉ के लक्ष्मण, आशा लाकड़ा के साथ भोपाल के लिए रवाना हो चुके हैं, आज शाम चार बजे बीजेपी के विधायकों की बैठक में विधायक दल के नेता पर जो सस्पेंस बना हुआ है खत्म हो जाएगा.

09:50 AM

विधायक दल की अहम बैठक आज
मध्य प्रदेश में विधायक दल का नेता चुनने के लिए पर्यवेक्षकों का दल भोपाल जा रहा है. बताया जा रहा है कि दोपहर साढ़े तीन बजे विधायकों का ग्रुप फोटो होगा और उसके बाद विधायक दल की बैठक होगी. विधायकों से अपील की गई है कि वो गनमैन को कार्यालय में एंट्री देने का अनुरोध ना करें.

Trending news