Congress Review Meeting: राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की दिल्ली में पेशी, क्या वाकई पता चल गया क्यों हारे?
trendingNow12002317

Congress Review Meeting: राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की दिल्ली में पेशी, क्या वाकई पता चल गया क्यों हारे?

राजस्थान को लेकर कांग्रेस की समीक्षा बैठक खत्म हो गई है. प्रदेश के कांग्रेस दफ्तरों में सन्नाटा पसरा है. हार के कारण क्या रहे ये जानने के लिए प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने पेशी हुई.

Congress Review Meeting: राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की दिल्ली में पेशी, क्या वाकई पता चल गया क्यों हारे?

Congress Review meeting: राजस्थान को लेकर कांग्रेस की समीक्षा बैठक खत्म हो गई है. प्रदेश के कांग्रेस दफ्तरों में सन्नाटा पसरा है. हार के कारण क्या रहे ये जानने के लिए प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने पेशी हुई. शनिवार को कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान और मिजोरम के हालिया विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार की समीक्षा के लिए अलग-अलग बैठकें बुलाई थीं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में समीक्षा बैठक बुलाई थी. 

आज बुलाई इस अहम बैठक में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ पार्टी  के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. मिजोरम के लिए समीक्षा बैठक पहले हुई. इसके बाद राजस्थान के चुनाव नतीजों को लेकर समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं राजस्थान के लिए हुई समीक्षा बैठक में भाग लिया.

नतीजों के हर पहलू पर चर्चा: दास

कांग्रेस के मिजोरम प्रभारी भक्त चरण दास ने बाद में कहा, ‘हमने मिजोरम चुनाव के हर पहलू पर चर्चा की, जिसमें जमीनी स्तर और राज्य स्तर पर राज्य की संगठनात्मक संरचना के साथ-साथ चुनाव के दौरान हुए विभिन्न घटनाक्रम शामिल थे.’ उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी भविष्य की योजनाओं पर भी विचार-विमर्श किया. इन सभी मामलों पर गहन चर्चा की गई.’ ये भी कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में प्रदेश संगठन के पुनर्गठन का फैसला खड़गे पर छोड़ा गया है.

गौरतलब है कि हाल ही में पांच राज्यों में हुए चुनावों में से तीन राज्यों- मध्‍यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बंपर जीत मिली है, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस तो मिजोरम में ZPM को स्पष्ट जनादेश मिला है.

(एजेंसी इनपुट पीटीआई भाषा)

Trending news