Diwali 2022: दिवाली पर करनी है सस्ती शॉपिंग, यहां आधे दाम में मिल रही हैं चीज़ें
Advertisement
trendingNow11397469

Diwali 2022: दिवाली पर करनी है सस्ती शॉपिंग, यहां आधे दाम में मिल रही हैं चीज़ें

Diwali Shopping: दिवाली के आते ही लोगों ने शॉपिंग करना शुरू कर दिया है. अगर आप दिवाली की शॉपिंग के लिए कोई सस्ती जगह देख रहे हैं तो दिल्ली के कई बाजारों को एक्सप्लोर कर सकते हैं, जहां कम कीमत में सामान खरीद सकते हैं. 

दिल्ली के सस्ते बाजार

Delhi Cheapest Markets: दिवाली का मजा शॉपिंग के बिना अधूरा है. दिवाली पर घर सजाने से लेकर तैयार होने तक कई चीजों की खरीददारी की जाती है. नए कपड़े, मेक-अप का सामान, घर के लिए इलेक्ट्रॉनिक आइटम, डेकोरेशन का सामान और न जाने क्या-क्या खरीदा जाता है. अगर गलत जगह से शॉपिंग कर लें तो इस त्योहार पर जेब खाली हो सकती है. दिल्ली के कुछ बाजार ऐसे हैं जहां हर तरह का सामान सस्ती कीमत में मिल जाएगा. आइए जानते हैं कि दिवाली की शॉपिंग के लिए आपको किन बाजारों की सैर करनी चाहिए. 

गांधी नगर (Gandhi Nagar)

गांधी नगर बाजार कपड़ों का बाजार है. ये बहुत बड़ा मार्केट है, यहां करीब 12000 दुकानें हैं. यहां लगभग आधी कीमत में सामान में मिल जाएगा, बस सही मोल-भाव करने की जरूरत होगी. दिवाली के लिए हर तरह की ड्रेस गांधी नगर बाजार में मिल जाएगी. 

सदर बाजार (Sadar Bazaar)

सदर बाजार भारत के सबसे बड़े थोक बाजारों में शामिल है. सदर बाजार में एक से बढ़कर एक सस्ता सामान मिल जाएगा. बस थोड़ा मोल-भाव करना आता हो तो महंगे से महंगा सामान भी सस्ती कीमत में मिल सकता है. सदर बाजार में कपड़ों और मेक-अप का वो सारा सामान मिल जाएगा जो त्योहारों के लिए जरुरी है. यहां से आप दिवाली के लिए गिफ्ट भी खरीद सकते हैं. 

चांदनी चौक (Chandni Chowk)

चांदनी चौक शॉपिंग के लिए मशहूर है. यहां कपड़े काफी कम कीमत में मिल जाते हैं. चांदनी चौक में सस्ता सामान मिलने की वजह से यहां दूर-दूर से लोग खरीददारी करने आते हैं. वैसे तो यहां सारा सामान ही सस्ता मिलता है, लेकिन अगर भाव ठीक तरह से करने वाला हो तो 200 का सामान 10 रुपये में खरीद सकते हैं. 

भागीपुर पैलेस (Bhagirath Palace)

दिवाली पर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम भी खरीदते हैं. अगर सस्ते में इलेक्ट्रॉनिक्स की शॉपिंग करनी है, तो भागीरथ पैलेस बिलकुल सही जगह है. यहां घर सजाने के लिए लाइट डेकोरेशन का सामान भी मिल जाएगा. 

गाजीपुर मंडी (Ghazipur Mandi)

दिवाली पर घर सजाना सबसे जरुरी कामों में से एक है. इस दिन फूलों की मालाओं से घर सजाया जाता है. अगर आप एकदम अलग स्टाइल में घर सजाना चाहते हैं, तो गाजीपुर मंडी जाना चाहिए. यहां देसी ही नहीं बल्कि हर तरह के खूबसूरत विदेशी फूल भी मिल जाएंगे. खास बात ये है कि यहां सस्ते में फूल खरीद सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news