Weekend Trip: इन हिल स्टेशनों पर जाने का बनाए प्‍लान, सिर्फ 5 हजार में हो जाएगी पूरी ट्रीप
Advertisement

Weekend Trip: इन हिल स्टेशनों पर जाने का बनाए प्‍लान, सिर्फ 5 हजार में हो जाएगी पूरी ट्रीप

Hill Station Place: अगर आप भारत के खूबसूरत हिल स्टेशनों  (Hill Station) का आनंद उठाना चाहते हैं और ज्‍यादा पैसे खर्च (Cheapest Hill Station) भी नहीं करना है, तो हम इस खबर में आपको ऐसी 3 जगह बता रहे हैं जहां कर्म खर्च में आप पूरी ट्रीप करके आ सकते हैं. 

फाइल फोटो

Romantic Hill Station: सर्दी का मौसम खत्‍म होने वाला है, लेकिन अभी से ही दिल्‍ली सहित उत्‍तर भारत के क्षेत्रों में तीखी गर्मी लग रही है. ऐसे में आप इन पहाड़ों और ठंडे इलाकों में जा सकते हैं. सर्दी के समय में भारत के इन हिल स्टेशन (India Hill Station) में हमेशा सैलानियों की भीड़ देखने को मिलती है. अगर आप भी आने वाले दिनों में कोई ट्रिप प्लान करने वाले हैं तो आपको इस खबर में बताए गए हिल स्‍टेशन के बारे में जरूर जानना चाहिए क्‍योंकि हमने आपको यहां ऐसे हिल स्‍टेशन बताए हैं जहां आपका पैसा कम खर्च होगा. 

ऋषिकेश (Rishikesh Uttarakhand) 

ऋषिकेश देवभूमि उत्तराखंड में बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है जो दिल्ली से लगभग 244 किलोमीटर की दूरी पर है, यहां पहुंचने में 5 से 7 घंटे का समय लगता है. एडवेंचर स्पोर्ट्स का शौक रखने वालों के लिए भी यहां कई ऑप्शन मौजूद हैं जैसे रिवर राफ्टिंग, ट्रैतिंद, बंगी जंपिंग आदि. गंगा नदी के घाट पर बैठ कर निहारना सैलानियों को खुब पसंद आ रहा है. इसके अलावा यहां आपको कई वाटरफॉल भी मिल देखने को मिल जाएंगे.  

चैल हिल स्टेशन (Chail Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश में स्थित चैल नामक हिल स्टेशन कम बजट में ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए एक अच्‍छा ऑप्शन है. यहां पर दुनिया का सबसे ऊंचाई पर बना क्रिकेट ग्राउंड भी है. यहां के खूबसूरत नजारे सैलानियों को काफी सुकून देते हैं. यहां आपको किफायती दाम पर होटल मिल जाएंगे. इसके अलावा आपको यहां वन्यजीव अभयारण्य, काली का टिब्बा, गुरुद्वारा साहिब, सिद्ध बाबा मंदिर भी देखने को मिलेगा. साथ ही लेक व्यूइंग, बोटिंग और ट्रेकिंग और पैराग्लाइडिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

कसौल ( Kasol Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश का खूब सूरत हिल स्टेशन कसौल समुद्र तल से 1600 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यहां भारत ही नहीं दूसरे देश के टूरिस्ट भी भारी तादाद में घूमने आते हैं. यहां का शांत माहौल पर्यटकों को खूब पसंद आता है. यहां आप  ट्रैकिंग और माउंटेन क्लाइम्बिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्‍फ उठा सकते हैं.

Trending news