एक बार से ज्यादा अगर कहीं घूमने जाना है तो ये 3 डेस्टिनेशन हैं बेस्ट, भारतीयों को है बेहद पसंद
Advertisement
trendingNow12402712

एक बार से ज्यादा अगर कहीं घूमने जाना है तो ये 3 डेस्टिनेशन हैं बेस्ट, भारतीयों को है बेहद पसंद

Best destination: थाईलैंड और वियतनाम जैसे डेस्टिनेशन की एक ट्रिप ज्यातादर यात्रियों के लिए पर्याप्त नहीं होती है. 67% भारतीय यात्री अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन पर दोबारा जाना पसंद करते हैं. 

 

एक बार से ज्यादा अगर कहीं घूमने जाना है तो ये 3 डेस्टिनेशन हैं बेस्ट, भारतीयों को है बेहद पसंद

Best destination for Indian: थाईलैंड और वियतनाम जैसे डेस्टिनेशन की एक ट्रिप ज्यातादर यात्रियों के लिए पर्याप्त नहीं होती है. Agoda की नई रिटर्न विजिटर रैंकिंग सर्वे से पता चलता है कि 67% भारतीय यात्री अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन पर दोबारा जाना पसंद करते हैं. यह रैंकिंग इस महीने की शुरुआत में Agoda प्लेटफॉर्म पर किए गए सर्वेक्षण से संकलित की गई थी. यह दिखाती है कि थाईलैंड, वियतनाम और इंडोनेशिया भारत के रिटर्निंग विजिटर्स के लिए प्रमुख हॉटस्पॉट हैं, इसके बाद सिंगापुर और फ्रांस का स्थान है.

Video: रेलवे ट्रैक पर छतरी लगाकर सोए बुढ़उ चचा, तेज रफ्तार में आई ट्रेन तो फिर हुआ कुछ ऐसा

एक नए सर्वेक्षण के मुताबिक, हर तीन में से दो भारतीय यात्री अपनी पसंदीदा जगह पर बार-बार जाना पसंद करते हैं. Agoda नाम की एक यात्रा वेबसाइट ने यह सर्वेक्षण किया है. Agoda ने यात्रियों का सर्वेक्षण किया जो अभी-अभी अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन की एक नई ट्रैवल बुक की है. सर्वे के मुताबिक, भारत के 42% लोग 'एडवेंचर' खोजने के लिए जाते हैं, जबकि 22% ट्रैवलर फूड के लिए यात्रा करते हैं. जबकि 'कला और संस्कृति' और 'परिवार/दोस्तों के साथ रीयूनियन' वालों में सिर्फ 20% है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बार-बार यात्रा करने वाले 58% लोग पिछले दशक में अपने पसंदीदा डेस्टिडेशन पर 1-3 बार गए हैं, जो बार-बार आने वाले यात्रियों का सबसे बड़ा हिस्सा बनाते हैं. 4% यात्री भी अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन पर दस या अधिक बार गए. Agoda के भारत उपमहाद्वीप और मालदीव के वरिष्ठ देश निदेशक कृष्णा राठी ने बताया कि कुछ इसे विश्वभ्रमण की आदत बना लेते हैं, जबकि कुछ अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन पर फिर से जाने में आनंद मिलता है.

लड़की के पेट में थी ऐसी अजीबोगरीब चीज, डॉक्टर ने की 5 घंटे सर्जरी, फिर क्या हुआ?

कृष्णा राठी का कहना है कि Agoda की रिटर्न विज़िटर रैंकिंग दिखाती है कि भारतीय यात्रियों के लिए थाईलैंड, वियतनाम और बाली जैसे डेस्टिनेशन बार-बार घूमना पसंद है. वे अनुभव हैं जो यात्री फिर से जीना चाहते हैं. रहने, फ्लाइट्स और घूमने-फिरने की भी बेहतरीन जगह है.

Trending news