Work From Home Job से कमाएं हर महीने लाखों रुपये! इस मैसेज ने उड़ाए लोगों के होश
Advertisement

Work From Home Job से कमाएं हर महीने लाखों रुपये! इस मैसेज ने उड़ाए लोगों के होश

दिल्ली के एक व्यक्ति ने एक लिंक पर क्लिक करने के बाद स्कैमर्स को करीब 10 लाख रुपये का नुकसान पहुंचाया. उसने ज्यादा पैसा कमाने के लिए वर्फ फ्रॉम होम से काम करने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था. 

Work From Home Job से कमाएं हर महीने लाखों रुपये! इस मैसेज ने उड़ाए लोगों के होश

Cyber Fraud के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हाल ही में साइबर क्राइम के एक मामले में, दिल्ली के एक व्यक्ति ने एक लिंक पर क्लिक करने के बाद स्कैमर्स को करीब 10 लाख रुपये का नुकसान पहुंचाया. उसने ज्यादा पैसा कमाने के लिए वर्फ फ्रॉम होम से काम करने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था. हालांकि, एक लिंक पर क्लिक करने के बाद उन्हें पैसे का नुकसान हुआ. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

क्या है मामला

ANI की खबर के मुताबिक, दिल्ली के पीतमपुरा के रहने वाले  हरिन बंसल सोशल मीडिया पर सर्फिंग कर रहे थे, जब उन्हें 'घर से काम करके रोजाना मोटी कमाई' के बारे में एक पोस्ट मिली. देखकर वो आकर्षित हुआ और लिंक पर क्लिक कर दिया. लिंक पर क्लिक करते ही वॉट्सएप नंबर पर भेज दिया. वहां एक अज्ञात शख्स ने उसे रजिस्ट्रेशन के साथ आगे बढ़ने के लिए एक लिंक पर क्लिक करने को कहा, जहां वो वेबसाइट पर रजिस्टर कर सके. 

पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस ने कहा, 'वेबसाइट ने तब, वर्क-फॉर-होम जॉब के एक हिस्से के रूप में, उसे दिए गए कार्यों को पूरा करने के लिए कहा. वेबसाइट ने शिकायतकर्ता को एक राशि जमा करने और इसे वापस लेने के लिए कहा, जिसके लिए उसे एक कमीशन दिया जाएगा.' आगे बताया गया कि जब पीड़ित ने शुरू में कुछ पैसे निकालने की कोशिश की, तो उसे तुरंत कमीशन के साथ पैसे दे दिए गए. स्कैमर ने इस तरह उसका भरोसा जीत लिया फिर पीड़ित द्वारा लगभग 9,32,000 रुपये जमा करने के बाद वह अपना पैसा वापस नहीं ले सका.

दो लोगों को किया गिरफ्तार

पीड़ित को पता चल चुका था कि उसके साथ बड़ा स्कैम हुआ है. उन्होंने शिकायत दर्ज की और दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस को सफलता हालिस हुई और उन्होंने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच चल रही है. बता दें, पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं. 

कैसे बचें

धोखाधड़ी से बचने के लिए किसी भी पोस्ट पर आसानी से भरोसा न करें. अगर आपको जरा भी शक है तो क्रॉस चेक जरूर करें. किसी भी लिंक पर क्लिक करने से बचें.

Trending news