WiFi की स्पीड चुटकियों में होगी फुल! जरूर अपनाएं ये देसी जुगाड़
Advertisement

WiFi की स्पीड चुटकियों में होगी फुल! जरूर अपनाएं ये देसी जुगाड़

अगर आप भी अपने घर में वाईफाई का इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रह हैं जिससे आप अपने वाईफाई की स्पीड और रेंज को बढ़ा सकते हैं. आप ऐसा कोल्ड ड्रिंक के एक खाली कैन की मदद से कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.. 

Photo Credit: Airtel

WiFi Speed Trick: आज के समय में हमारा लगभग हर काम स्मार्टफोन पर होता है और ये काम तब तक पूरा नहीं होता है जब तक फोन पर इंटरनेट की सुविधा न हो. आम तौर पर लोगों के घरों में वाईफाई लगा होता है जो अच्छी इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है. अगर आपके घर में भी वाईफाई है लेकिन उसकी स्लो स्पीड आपको परेशान करती है तो हम आपके लिए एक कमाल की जुगाड़ू ट्रिक लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप चुटकियों में फर्राटेदार वाईफाई स्पीड पा सकते हैं. आइए इस ट्रिक के बारे में जानते हैं.. 

  1. वाईफाई की स्पीड बढ़ाने की जुगड़ू ट्रिक 
  2. खाली कोल्ड ड्रिंक कैन का करें इस्तेमाल 
  3. यह है सोशल मीडिया का दावा 

इस Trick से बढ़ाएं वाईफाई की स्पीड 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आज कल यूजर्स कई सारे दिलचस्प वीडियोज और फोटोज शेयर करते रहते हैं. कुछ वीडियोज ऐसे भी होते हैं जो आपके काफी काम भी आ सकते हैं. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत शेयर की जा रही है जिससे कोल्ड ड्रिंक के एक खाली कैन से आप अपने घर या दफ्तर में लगे वाईफाई की स्पीड को बढ़ा सकते हैं. आइए आगे जानते हैं ऐसा कैसे किया जा सकता है.

ऐसे काम करती है ये ट्रिक 

सोशल मीडिया पर किये गए दावे के हिसाब से अपने वाईफाई की स्पीड को बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपके पास कोल्ड ड्रिंक का एक खाली कैन होना चाहिए. अब अपने इस खाली कैन को बीच से काट दें और फिर अपने वाईफाई राउटर के अंटीना  इस कैन के टुकड़े को फिट कर दीजिए. बस इतना सा काम करके आपको कुछ मिनटों का इंतजार करना होगा. थोड़ी ही देर में आपके वाईफाई की स्पीड और रेंज, दोनों ही बढ़ जाएंगी. 

आपको बता दें कि यह एक सोशल मीडिया का दावा है जहां लोग व्यूज के लिए भी इस तरह के खोखले दावे कर देते हैं. आप भी इस ट्रिक को ट्राय करके देखें और बताएं कि ये काम करती है भी या नहीं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news