WhatsApp पर सही Emoji ढूंढने में मदद करेगा ये फीचर, एक क्लिक में आ जाएगी सामने
Advertisement
trendingNow12170888

WhatsApp पर सही Emoji ढूंढने में मदद करेगा ये फीचर, एक क्लिक में आ जाएगी सामने

WhatsApp Emoji Search Feature: कभी-कभी व्हाट्सऐप पर सही इमोजी इमोजी ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. इसी समस्या को सुलझाने के लिए व्हाट्सऐप में एक खास फीचर मिलता है, जिसका नाम इमोजी सर्च फीचर है. इस फीचर की मदद से आप अपने मन मुताबिक इमोजी आसानी से ढूंढ पाएंगे. 

whatsapp

How to Fing Correct Emoji on WhatsApp: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. दुनियाभर में करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. आज कल व्हाट्सऐप लोगों के जीवन का अभिन्न हिस्सा बन गया है. व्हाट्सऐप पर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर कर सकते हैं. व्हाट्सऐप पर लोगों को इमोजी शेयर करने की भी सुविधा मिलती है. इसकी मदद से लोग अपनी चैट को और मजेदार बना सकते हैं. इमोजी की मदद से लोग किसी भी बात पर अपना रिएक्शन दे सकते हैं. व्हाट्सऐप पर ढेरों तरह के इमोजी मिलते हैं. आप अपने मन मुताबिक किसी भी इमोजी को शेयर कर सकते हैं. 

व्हाट्सऐप में इमोजी शेयर करने के लिए यूजर को चैट में जाकर सिर्फ इमोजी आइकन पर क्लिक करना होता है. इसके बाद कई सारे इमोजी यूजर के सामने आ जाते हैं. यूजर अपनी मर्जी से किसी भी इमोजी को शेयर कर सकता है. लेकिन, कभी-कभी व्हाट्सऐप पर सही इमोजी इमोजी ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. इसी समस्या को सुलझाने के लिए व्हाट्सऐप में एक खास फीचर मिलता है, जिसका नाम इमोजी सर्च फीचर है. इस फीचर की मदद से आप अपने मन मुताबिक इमोजी आसानी से ढूंढ पाएंगे. 

इमोजी सर्च फीचर क्या है 

व्हाट्सऐप में इमोजी ढूंढने के लिए एक खास सर्च फीचर मिलता है. इसकी मदद से आप आसानी से कोई भी इमोजी ढूंढ सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आपको "नींद" के लिए कोई इमोजी चाहिए तो आपको बस सर्च बार में "स्लीप" लिखना होगा. इसके बाद व्हाट्सऐप आपको नींद से जुड़े सारे इमोजी दिखा देगा. इसी तरह आप गुस्सा, दुख या खुशी जाहिर करने के लिए भी इमोजी सर्च कर सकते हैं. यह काफी आसान है. आइए आपको इस फीचर को इस्तेमाल करने का तरीका बताते हैं. 

इमोजी सर्च को इस्तेमाल करने का तरीका 

1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप खोलें 
2. इसके बाद किसी चैट पर जाएं. 
3. यहां टेक्स्ट लिखने वाली जगह के पास इमोजी का आइकॉन ढूंढें और उस पर क्लिक करें.
4. अब इमोजी कीबोर्ड खुल जाएगा. 
5. एक मैग्निफाइंग ग्लास का निशान होगा यही सर्च आइकॉन है. 

fallback
6. फिर वो शब्द लिखें, जिसका आप इमोजी ढूंढना चाहते हैं. जैसे "heart", "thumbs up", या "laughing.
7. शब्द टाइप करते ही व्हाट्सऐप उससे जुड़े हुए इमोजी दिखा देगा. अब आपको ढेर सारे इमोजी में से स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं होगी. 
8. आपको जो इमोजी आपको पसंद आए उसे चुनकर भेज सकते हैं. 
9. इस फीचर का इस्तेमाल करके आप आसानी से और जल्दी से सही इमोजी ढूंढ पाएंगे. 

Trending news