WhatsApp Call नहीं रही Free! वसूली जाएगी मोटी रकम तब जाकर कर पाएंगे करीबियों से बातें
Advertisement
trendingNow11464093

WhatsApp Call नहीं रही Free! वसूली जाएगी मोटी रकम तब जाकर कर पाएंगे करीबियों से बातें

WhastApp Calling: WhastApp Calling हर कोई करता ही है क्योंकि ये काफी सुरक्षित रहती है साथ ही इसकी क्वॉलिटी भी काफी बेहतरीन रहती है, हालांकि whatsapp calls के लिए आपको शायद कुछ समय में पैसे भी चुकाने पड़ सकते हैं.

WhatsApp Call नहीं रही Free! वसूली जाएगी मोटी रकम तब जाकर कर पाएंगे करीबियों से बातें

WhatsApp Call Charge: WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को काफी सारे फीचर्स दिए जाते हैं. जहां चैटिंग को बेहतर बनाने के लिए कंपनी दिन रात मेहनत कर रही है वहीं  पर मीडिया भेजना और रिसीव करना भी अब WhatsApp पर काफी आसान हो गया है. आपको बता दें कि WhatsApp पर एक और तगड़ा फीचर दिया जाता है जो WhtsApp कॉलिंग जिसका इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है. हालांकि आप अभी तक इस फीचर का इस्तेमाल मुफ्त में करते आए हैं लेकिन आने वाले समय में WhatsApp यूजर्स को इस फीचर के लिए पैसे भी चुकाने पड़ सकते हैं. ये बात जानकार यूजर्स को थोड़ा झटका जरूर लगेगा लेकिन असल में ऐसा किया जा सकता है.

आने वाले समय में वसूली जा सकती है रकम 

आपको बता दें कि WhatsApp पर कॉलिंग करना शायद कुछ समय में आपकी जेब पर भारी पड़ेगा, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसी जानकारी मिली है कि इस फैसले पर विचार किया जा रहा है और सब कुछ अगर सही रहता है तो कुछ समय बात आपको हर WhatsApp कॉल के लिए रकम चुकानी पड़ेगी. जाहिर सी बात है ये बात जानकर WhatsApp यूजर्स को तगड़ा झटका लगा होगा क्योंकि नॉर्मल कॉलिंग को छोड़कर यूजर्स WhatsApp कॉलिंग का ही सहारा ले रहे हैं लेकिन आने वाले समय में इसे लेकर नए नियम आ सकते हैं.

टेलिकॉम कंपनियों को हो रहा है नुकसान 

WhatsApp कॉलिंग को पेड करने के पीछे की वजह ये समझी जा सकती है कि इसकी वजह से टेलिकॉम कंपनियों को नुकसान हो रहा है. दरअसल बिना किसी सिम कार्ड के भी इंटरनेट की मदद से WhatsApp कॉल की जा सकती है और यही वजह है कि DoT (डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम) ने TRAI (टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) से इस इंटरनेट कॉल्स पर चार्ज करने के फैसले पर राय मांगी है और अगर सब कुछ सही रहता है तो आने वाले समय में WhatsApp कॉलिंग के लिए एक भारी रकम चार्ज की जा सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news