आ गया AC का सस्ता ऑप्शन, दीवार पर टांग दें और गर्मी भर करें मौज, ठंडक ऐसी जो घर को बना देगी शिमला
Advertisement

आ गया AC का सस्ता ऑप्शन, दीवार पर टांग दें और गर्मी भर करें मौज, ठंडक ऐसी जो घर को बना देगी शिमला

Wall Mounted Cooler: इस कूलर को अगर आप नॉर्मल कूलर समझ रहे हैं तो बता दें कि ये उससे कहीं बेहतर है और एक नेक्स्ट लेवल कूलिंग ऑफर करता है जो आपको गर्मी के दिनों में काफी राहत देता है. 

आ गया AC का सस्ता ऑप्शन, दीवार पर टांग दें और गर्मी भर करें मौज, ठंडक ऐसी जो घर को बना देगी शिमला

Wall Cooler: मार्केट में कई तरह के कूलर्स मौजूद हैं, इनमें से कुछ एक तो आपके घर में भी इस्तेमाल होते हैं लेकिन ज्यादातर ऐसे कूलर होते हैं जिन्हें एक जगह से दूसरी जगह पर आसानी से ले जाया जा सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इन्हें अगर एक से दूसरे कमरे में लगाना हो तो आपको परेशानी नहीं होती है साथ ही साथ इनमें एक बड़ा फैन और बड़ा वाटर टैंक भी मिलता है. हालांकि यह अब बीते दिनों की बात हो गई है क्योंकि मार्केट में कुछ नई तरह के कूलर भी आ चुके हैं जो ठीक एयर कंडीशनर की तरह नजर आते हैं और उनकी तरह ही काम करते हैं. आज हम इनमें से ही एक कूलर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो देखने में किसी एयर कंडीशनर की तरह नजर आता है साथ ही साथ इसके काम करने का तरीका भी काफी हद तक एयर कंडीशनर जैसा रहता है. इतना ही नहीं इसकी कॉलिंग भी जबरदस्त है जिसकी वजह से लोग इसे जमकर खरीद रहे हैं.

कौन सा है ये कूलर 

जिस कूलर के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम Symphony Cloud Personal Cooler ये दुनिया का पहला ऐसा कूलर है, जो AC की तरह दीवार पर टंग जाता है. हम बात कर रहे हैं Symphony Cloud के बारे में. यह दिखने में बिल्कुल स्प्लिट ऐसी की तरह लगता है. लेकिन है कूलर. इसे रिमोट से कंट्रोल किया जाएगा और बार-बार पानी डालने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो अब हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. इससे आप भी समझ सकते हैं कि आपके लिए ये कैसा रहने वाला है. 

Symphony Cloud Personal Cooler की क्षमता 15 लीटर है. यानी इसमें 15 लीटर का वॉटर टैंक है. यह करीब 2000 sq ft एरिया तक ठंडक देता है. यह थ्री साइड कूलिंग पैड के साथ आता है. तेज गर्मी में भी यह घर को ठंडा कर सकता है. ह्यूमिडिटी को दूर करने के लिए इसमें Dehumidifying सिस्टम दिया गया है. यह रिमोट से काम करेगा. यानी बार-बार उठने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Symphony Cloud Personal Cooler with Remote Price

Symphony Cloud Personal Cooler with Remote की लॉन्चिंग प्राइज 14,999 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट से इसे 13,499 रुपये में उपलब्ध है. यानी कूलर पर 10 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर आप Axis बैंक के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं, तो आपको 675 रुपये का कैशबैक मिलेगा. यानी कूलर की कीमत 12,824 रुपये हो जाएगी.

Trending news