Vodafone-Idea के यूजर्स के सामने आई नई मुसीबत... फोन से गायब हो जाएगा नेटवर्क! जानिए क्या है कारण
Advertisement
trendingNow11374012

Vodafone-Idea के यूजर्स के सामने आई नई मुसीबत... फोन से गायब हो जाएगा नेटवर्क! जानिए क्या है कारण

Vodafone-Idea Network: अगर आप वोडाफोन-आइडिया के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है. आपके फोन से अचानक नेटवर्क गायब हो सकता है. पीछे की वजह जानकर आपको भी टेंशन हो जाएगी...

 

Vodafone-Idea के यूजर्स के सामने आई नई मुसीबत... फोन से गायब हो जाएगा नेटवर्क! जानिए क्या है कारण

VI Crisis: Vodafone-Idea ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी कर्ज वाली टेलीकॉम कंपनी के 255 करोड़ ग्राहकों को भविष्य में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. कंपनी द्वारा अपना कर्ज नहीं चुकाने के कारण यह खतरा सामने आया है. वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) पर इंडस टावर्स (Indus Towers) का लगभग 7000 करोड़ रुपये बकाया है. यदि कंपनी जल्द से जल्द कर्ज का भुगतान नहीं करती है, तो इंडस टावर्स ने नवंबर तक टावरों का उपयोग करने की अनुमति देना बंद करने की धमकी दी है. ऐसा होने पर Vodafone-Idea के ग्राहकों के मोबाइल नेटवर्क तुरंत बंद हो जाएंगे.
 
इंडस टावर्स ने दी चेतावनी

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से सूत्रों के मुताबिक टावर कंपनी इंडस टावर्स की ओर से वोडाफोन-आइडिया को इस बारे में चेतावनी देते हुए एक पत्र भेजा गया है. सोमवार को इंडस टावर्स के निदेशक मंडल की बैठक हुई. इसने कंपनी की वित्तीय स्थिति को कवर किया. इस दौरान पता चला कि वोडाफोन आइडिया पर इंडस टावर्स का करीब 7,000 करोड़ रुपये बकाया है.
 
Vi 5G की कोई घोषणा नहीं

आपको बता दें कि रिलायंस जियो और एयरटेल के बाद वोडाफोन आइडिया देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. हाल के वर्षों में कंपनी की वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं रही है और उन पर काफी ज्यादा कर्ज चढ़ा हुआ है. खबरों की मानें तो जियो और एयरटेल दिवाली के आस-पास अपनी 5जी सर्विस शुरू करने जा रही है, तो वहीं Vi ने इस पर कोई घोषणा नहीं की है. 

इस दिन लॉन्च हो सकती है 5जी सर्विस

भारत की राजधानी नई दिल्ली, 5G नेटवर्क देखने वाला भारत का पहला स्थान हो सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे. हालांकि इस साल पीएम मोदी भी एक खास मकसद से वहां मौजूद रहेंगे. यह भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च करना होगा. 1 अक्टूबर को पीएम मोदी 5जी सेवाएं शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं. 

इस शहर में सबसे पहले आएगा 5G

इवेंट नई दिल्ली में है, इसलिए सबसे अधिक संभावना है कि 5G नेटवर्क लॉन्च वहीं होगा. ऐसी संभावना है कि यह तुरंत कमर्शियल यूज के लिए उपलब्ध न हो, लेकिन दूरसंचार कंपनियों की ओर से घोषणा आ सकती है. दिल्ली पहले से ही सभी ऑपरेटरों के लक्षित बाजारों में से एक है और 5G लॉन्च करने के लिए Jio की योजना में है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news