कौन सा TV साइज किस कमरे के लिए रहेगा बेस्ट, इस फॉर्मूले से लगाएं पता
Advertisement

कौन सा TV साइज किस कमरे के लिए रहेगा बेस्ट, इस फॉर्मूले से लगाएं पता

Smart TV: लोगों को लगता है कि जितना बड़ा टीवी का साइज होगा उतना ज्यादा बेहतर होगा. लेकिन ऐसा नहीं है. ऐसा सोचना लोगों की भूल हो सकती है क्योंकि जरूरी नहीं बड़ी स्क्रीन का टीवी आपके लिए बेहतर साबित हो. टीवी का सही साइज आपको बेहतर अनुभव प्रदान करेगा. 

Smart TV

Smart TV Size: आज कल लगभग सभी लोग स्मार्ट टीवी देखना पसंद करते हैं. स्मार्ट टीवी आम टीवी से बेहतर होते हैं. स्मार्ट टीवी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी और कलर्स के साथ आते हैं जो यूजर को टीवी देखने का बेहतरीन एक्सपीरियंस देते हैं. स्मार्ट टीवी खरीदते समय लोग उसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस पर ध्यान देते हैं. इसके साथ ही लोगों को लगता है कि अगर वे बड़ी स्क्रीन साइज का टीवी लेते हैं तो वह उन्हें ज्यादा अच्छा अनुभव देगा. 

बड़ी स्क्रीन का टीवी महंगा भी होता है. इसलिए बड़ी टीवी खरीदने में लोगों के ज्यादा पैसे खर्च होते हैं. लोगों को लगता है कि जितना बड़ा टीवी का साइज होगा उतना ज्यादा बेहतर होगा. लेकिन ऐसा नहीं है. ऐसा सोचना लोगों की भूल हो सकती है क्योंकि जरूरी नहीं बड़ी स्क्रीन का टीवी आपके लिए बेहतर साबित हो. टीवी का सही साइज आपको बेहतर अनुभव प्रदान करेगा. टीवी का सही साइज जानने के लिए आप एक मैथेमैटिकल फॉर्मूले का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फॉर्मूला आपको टीवी का सही साइज जानने में मदद करेगा. 

TV का सही साइज चुनने के लिए इस आसान फॉर्मूले का इस्तेमाल करें

दूरी मापें

सबसे पहले आप जिस दीवार पर टीवी लगाना चाहते हैं वहां से उस जगह की दूरी मापें जहाँ आप बैठकर टीवी देखेंगे. 

इंच में बदलें

इसके बाद इसे दूरी को फुट से इंच में बदलें.

फॉर्मूला

अब इस दूरी को 2 से डिवाइड कर दीजिए. यह आपको आपके कमरे के लिए उपयुक्त टीवी साइज बता देगा. उदारण के लिए अगर दीवार से बैठने वाली जगह की दूरी 120 इंच है तो आप 60 इंच का टीवी खरीद सकते हैं. 

फायदा

इस फॉर्मूले का इस्तेमाल करके आप आप घर के लिए सही साइज का टीवी खरीद सकते हैं. इससे आपके पैसे भी बचेंगे और टीवी रखने के लिए ज्यादा जगह की जरूरत भी नहीं होगी. साथ ही यह आपको बेहतर अनुभव भी प्रदान करेगा. 

 

Trending news