Twitter में फिर आई परेशानी, लाखों यूजर्स नहीं कर पा रहे ये काम; गुस्साकर बोले- ये क्या नया बवाल है...
Advertisement

Twitter में फिर आई परेशानी, लाखों यूजर्स नहीं कर पा रहे ये काम; गुस्साकर बोले- ये क्या नया बवाल है...

Twitter Down: ट्विटर पर फिर समस्या आ रही है. इस बार लाखों यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ा. कंज्यूमर्स ने लिंक नहीं खुलने से लेकर, इमेज लोड होना बंद हो जाना समेत अनेक दिक्कतें बताई. 

Twitter में फिर आई परेशानी, लाखों यूजर्स नहीं कर पा रहे ये काम; गुस्साकर बोले- ये क्या नया बवाल है...

Twitter पर पिछले कई दिनों से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसी महीने में दूसरी बार डाउन की समस्या आ रही है. इस बार लाखों यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ा. कंज्यूमर्स ने लिंक नहीं खुलने से लेकर, इमेज लोड होना बंद हो जाना समेत अनेक दिक्कतें बताई. प्लेटफॉर्म के एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) को संभालने के लिए केवल एक व्यक्ति के मौजूद होने के कारण ये समस्या आई. लिंक पर क्लिक करते ही एरर साइन नजर आता है. 

कंपनी ने कही यह बात

इमेज का लोड होना भी बंद हो गया और कुछ यूजर्स ने कहा कि वे ट्वीटडेक तक नहीं पहुंच सकते. करीब 85 फीसदी यूजर्स को ट्विटर के वेब वर्जन से परेशानी हुई, जबकि 13 फीसदी को मोबाइल प्लेटफॉर्म से दिक्कत हुई. एक ट्वीट में कंपनी ने कहा कि हो सकता है कि ट्विटर के कुछ हिस्से अभी उम्मीद के मुताबिक काम न कर रहे हों.

कंपनी के सपोर्ट अकाउंट ने ट्वीट किया, हमने एक आंतरिक परिवर्तन किया, जिसके कुछ निगलेक्टेड परिणाम हैं. प्लेटफॉर्मर के अनुसार, प्रश्न में बदलाव ट्विटर एपीआई तक मुफ्त पहुंच को बंद करने की परियोजना का हिस्सा है. पिछले महीने, ट्विटर ने घोषणा की कि वह अब अपने एपीआई तक मुफ्त पहुंच का समर्थन नहीं करेगा.

इसने थर्ड पार्टी के ग्राहकों के अस्तित्व को समाप्त कर दिया और नेटवर्क का अध्ययन करने के लिए बाहरी शोधकर्ताओं की क्षमता को काफी सीमित कर दिया. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इस बदलाव का कंपनी के अंदर व्यापक परिणाम हुआ, इससे सार्वजनिक रूप से सामना करने वाले एपीआई के साथ-साथ ट्विटर के आंतरिक उपकरणों में कमी आई. मस्क ने मंगलवार को ट्वीट किया, एपीआई में एक छोटे से बदलाव कर बड़े पैमाने पर प्रभाव है.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news