Wifi को इस डायरेक्शन में रखने पर मिलती है हैरतअंगेज स्पीड, फटाफट होगी Video डाउनलोडिंग और ऑफिस के काम
Advertisement

Wifi को इस डायरेक्शन में रखने पर मिलती है हैरतअंगेज स्पीड, फटाफट होगी Video डाउनलोडिंग और ऑफिस के काम

Wi Fi Speed: अगर आपके घर में लगा हुआ Wifi अच्छी स्पीड नहीं देता है तो आज हम इसके लिए सही डायरेक्शन बताने जा रहे हैं जो इसकी स्पीड बढ़ा देगा.

 

Wifi को इस डायरेक्शन में रखने पर मिलती है हैरतअंगेज स्पीड, फटाफट होगी Video डाउनलोडिंग और ऑफिस के काम

Wifi Router Position: भारत में अब ज्यादातर लोग अपने घरों में वाईफाई राउटर का इस्तेमाल करते हैं. इससे पूरा घर एक ही कनेक्शन से फास्ट इंटरनेट स्पीड का मजा ले सकता है. लॉकडाउन के दौरान इसे लगवाने का सिलसिला और भी तेज हुआ क्योंकि ज्यादातर लोग अपने घरों से ही काम कर रहे थे. ऐसे में इसकी डिमांड भी बड़ी और इसमें कई तरह की समस्याएं भी आनी शुरू हो गई. दरअसल जब ज्यादा कनेक्शन वाईफाई राउटर से जुड़ जाते हैं तो वाईफाई की स्पीड कम हो जाती है. इसके पीछे वैसे तो कई कारण है लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत इस समस्या को दूर किया जा सकता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके वाईफाई राउटर की स्पीड दोगुनी हो जाए तो आज हम आपको बेहतरीन तरीका बताने जा रहे हैं, जो असल में काफी काम आता है और इसका इस्तेमाल करके वाईफाई की स्पीड बढ़ा सकते हैं.

पोजीशन बदलकर बढ़ा सकते हैं वाईफाई स्पीड

अगर बात करें इंटरनेट स्पीड बढ़ाने की तो वाईफाई की पोजीशन बदलकर आप इसकी स्पीड बढ़ा सकते हैं. आप इसके बारे में शायद नहीं जानते होंगे लेकिन पोजीशन बदलने का काफी बड़ा असर पड़ता है और इससे इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड काफी तेज की जा सकती है. एक ऐसी पोजीशन है जहां पर अगर आपने वाईफाई को लगा दिया तो पूरे घर में इंटरनेट की कनेक्टिविटी काफी तेज हो जाएगी. आज हम आपको इसी पोजीशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आ सकती है.

खुले एरिया में लगाएं वाईफाई का राउटर

अगर आप वाईफाई का राउटर खुले एरिया में जैसे हॉल या बरामदे में लगाते हैं तो यह आपके कनेक्शन की स्पीड को दोगुना कर सकता है, क्योंकि ऐसे एरिया से हर कमरे में इंटरनेट कनेक्शन की Speed बेहतरीन हो जाती है और फिर आपको यह सोचने की जरूरत नहीं पड़ती है कि कौन से कोने में इंटरनेट अच्छी कनेक्टिविटी ऑफर करेगा. खुले एरिया में ही आपको राउटर लगाना चाहिए और फिर आप इसकी बेहतरीन स्पीड का मजा ले पाएंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news