2 हजार से कम आ गया 360 डिग्री घूमने वाला कैमरा, फोन में भेजता रहता है पल-पल का वीडियो
Advertisement
trendingNow11573038

2 हजार से कम आ गया 360 डिग्री घूमने वाला कैमरा, फोन में भेजता रहता है पल-पल का वीडियो

Wifi Camera: इंफ्रारेड कैमरा रात के समय में भी अच्छी तरह से वीडियो रिकॉर्ड करते हैं और लोग घरों पर इनका इस्तेमाल करके अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, यही वजह है कि इस कैमरे की डिमांड काफी ज्यादा है.

2 हजार से कम आ गया 360 डिग्री घूमने वाला कैमरा, फोन में भेजता रहता है पल-पल का वीडियो

Infrared Camera: वाईफाई कैमरा आजकल मार्केट में आसानी से उपलब्ध हैं, हालांकि इनमें से ज्यादातर की कीमत काफी अधिक होती है और यही वजह है कि लोग इन्हें खरीद नहीं पाते हैं और इनकी जगह पर सस्ते कैमरे अपने घर पर लगवा लेते हैं जिनमें दिन के समय में तो ठीक-ठाक वीडियो दिखाई देते हैं लेकिन रात के समय में जो अंधेरा जरूरत से ज्यादा होता है उस समय वीडियो देख पाना काफी मुश्किल होता है. ऐसे में लोग बेवजह परेशान होते रहते हैं. ऐसा आपके साथ कभी ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए मार्केट में बेहद ही किफायती कीमत पर एक ऐसा सीसीटीवी कैमरा मौजूद है जो एचडी क्वालिटी में वीडियो बनाता है और तुरंत ही इसे आपके फोन में भेज देता है. इस कैमरे का आकार भी काफी छोटा है और इस वजह से यह घर के किसी भी कोने में रखा जा सकता है और इसे अलग से इंस्टॉल करवाने की भी जरूरत नहीं पड़ती है.

कौन सा है ये कैमरा 

जिस कैमरे के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं वह असल में सीपी प्लस का फुल एचडी स्मार्ट वाईफाई कैमरा है जो आकार में बेहद ही छोटा है और आप इसे टेबल से लेकर फ्रिज पर कहीं पर भी रख सकते हैं. इस कैमरे की रेंज काफी अच्छी है और यह फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड करता है. खास बात यह है कि इस कैमरे की बदौलत आप 360 डिग्री पर वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं साथ ही साथ इसे लाइव देख सकते हैं. इस कैमरे की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें दोनों तरफ से बातचीत की जा सकती है. आपको बता दें कि यह मोशन सेंसर के साथ आता है और जैसे ही कोई हलचल होती है यह पूरी तरह से एक्टिवेट हो जाता है और वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है क्योंकि कई बार चोरों की गतिविधियां भी ऐसी ही होती हैं ऐसे में यह दमदार फीचर है.

अगर बात करें इसके आकार की तो यह तकरीबन 11 सेंटीमीटर लंबा है और तकरीबन 9 सेंटीमीटर चौड़ा है अब आप खुद ही समझ सकते हैं कि यह कितनी जगह लेता होगा. यह हल्का है साथ ही साथ उसकी बॉडी काफी मजबूत है जिससे अगर यह गिर जाता है तो इसकी बॉडी पर किसी तरह का नुकसान नहीं होता है. या कैमरा बेहद ही के फायदे ऐसे में ग्राहक इसे सिर्फ ₹16899 खर्च करके अपने घर ले जा सकते हैं. आपको बता दें कि इस कैमरा में कई अन्य फीचर्स भी है. इन फीचर्स का इस्तेमाल आप ऐप की बदौलत कर सकते हैं. अगर आप अंधेरे में भी रिकॉर्डिंग करना चाहते हैं तो यह कैमरा नाइट विजन के साथ आता है जिसकी बदौलत आप घने अंधेरे में भी लोगों की गतिविधियों पर नजर रख सकते हैं.

Trending news