Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone बन जाएगा DSLR! ये 5 टिप्स आएंगे बड़े काम

Smartphone Camera Tricks: अगर आप स्मार्टफोन से बेहतरीन फोटोग्राफी करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी फोटोग्राफी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएंगी.  

1/5

हमेशा आपको एक फ्लैश रखना चाहिए इससे शाम के समय में फोटो क्लिक करना आसान हो जाता है. 

2/5

फोटो क्लिक करने के लिए आप कैमरा लेंस अटैचमेंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये किफायती होते हैं साथ ही साथ बेहतरीन फोटो क्लिक करने में मदद करते हैं.

3/5

स्मार्टफोन से फोटो क्लिक करते समय आपको आपको हमेशा मौसम और लाइटिंग के हिसाब से ही मोड चुनना चाहिए. आप अगर नाइट में फोटो क्लिक कर रहे हैं तो नाइट मोड चुने, अगर आउटडोर में हैं तो आउटडोर मोड चुनना जरूरी है.

4/5

स्मार्टफोन से फोटो क्लिक करते समय आपको ट्राइपॉड का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि आप अगर एचडीआर मोड में फोटो ले रहे हैं तो हाथ स्टेबल रखने की जरूरत होती है जो बेहद ही जरूरी है.

 

5/5

फोटोग्राफी करने के दौरान लाइटिंग का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है क्योंकि लाइटिंग अगर सही रहती है तो आपको ज्यादा ताम-झाम करने की जरूरत नहीं पड़ती है. आप अगर आउटडोर में फोटोग्राफी करेंगे तो आपको अलग से लाइटिंग का इंतजाम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. फोटो की क्वॉलिटी इससे बेस्ट रहेगी साथ ही साथ आपको एडिटिंग भी नहीं करनी पड़ेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़