Google Maps ने गाड़ी चला रहे शख्स को टूटे ब्रिज पर चढ़ा दिया! जान गई तो परिवार ने मचा डाला बवाल
Advertisement
trendingNow11881555

Google Maps ने गाड़ी चला रहे शख्स को टूटे ब्रिज पर चढ़ा दिया! जान गई तो परिवार ने मचा डाला बवाल

Google Maps ने ड्राइव कर रहे शख्स को एक टूटे हुए पुल पर चढ़ा दिया. कुछ दूर चलने के बाद शख्स कार सहित नीचे गिरा और उसकी मौत हो गई. उसके बाद कंपनी ने बवाल काट दिया...

 

Google Maps ने गाड़ी चला रहे शख्स को टूटे ब्रिज पर चढ़ा दिया! जान गई तो परिवार ने मचा डाला बवाल

Google Maps का उपयोग करते समय, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उसके द्वारा सुझाए गए मार्ग हमेशा सुरक्षित या सुविधाजनक नहीं होते हैं. कुछ मामलों में, वे आपको ऐसी सड़कों पर ले जा सकते हैं जो खराब स्थिति में हों, या जो आपके लिए उपयुक्त न हों. ऐसे मार्गों पर आँख मूंद कर चलने से दुर्घटना या अन्य सुरक्षा जोखिम हो सकता है. 

Google Maps ने ली जान

एक दिल दहला देने वाली घटना में, फिलिप पैक्ससन, एक चिकित्सा उपकरण विक्रेता और अमेरिकी नौसेना के अनुभवी, एक बरसात की रात में अपनी बेटी के नौवें जन्मदिन की पार्टी से घर जा रहे थे जब वह एक विनाशकारी दुर्घटना में मारे गए. यह दुर्घटना Google मानचित्र जैसे नेविगेशन ऐप्स की सटीकता के बारे में चिंताओं को बढ़ा रही है, जो कभी-कभी यूजर्स को खतरनाक सड़कों पर ले जा सकते हैं.

फिलिप पैक्सन ने अपनी बेटी के नौवें जन्मदिन की पार्टी मनाई. यह एक कैम्पिंग-थीम वाली पार्टी थी. पार्टी के बाद, फिलिप ने पीछे रहकर सफाई में मदद करने का फैसला किया, जबकि उसकी पत्नी अपनी बेटियों को घर ले गई. फिलिप पैक्ससन ने अपने घर की यात्रा के लिए Google मैप्स का उपयोग किया, लेकिन ऐप ने उन्हें एक अचिह्नित, ढहे हुए पुल की ओर निर्देशित किया. पुल की खतरनाक स्थिति के बारे में कोई चेतावनी नहीं थी, और उनकी जीप पुल से 20 फीट नीचे गिर गई. पैक्ससन की डूबने से मौत हो गई. परिवार ने कंपनी पर मुकदमा दर्ज कराया है.

गूगल मैप्स का किया था इस्तेमाल

फिलिप पैक्ससन की दुर्घटना ने नेविगेशन ऐप्स की सटीकता और सुरक्षा के बारे में सवाल खड़े कर दिए हैं. पैक्ससन ने Google मैप्स का उपयोग किया था, जो उन्हें एक ढहे हुए पुल पर ले गया. एक स्थानीय निवासी ने 2020 से शुरू होकर इस पुल की स्थिति की रिपोर्ट करने के लिए Google मैप्स की "एक संपादन का सुझाव दें" सुविधा का उपयोग किया था. Google ने इन रिपोर्टों को प्राप्त किया और उन्हें संशोधित करने का वादा किया, लेकिन ऐसा नहीं किया.

Trending news