Smart TV पर सही से नहीं चल रहा है JioCinema ऐप, यहां जानें ठीक करने की तरीका
Advertisement
trendingNow12182682

Smart TV पर सही से नहीं चल रहा है JioCinema ऐप, यहां जानें ठीक करने की तरीका

How to Fix JioCinema App: एंटरटेनमेंट के लिए जियोसिनेमा ऐप लोगों के काफी काम आता है. लेकिन, अगर यह ऐप ठीक से काम न करे तो इससे काफी परेशानी हो सकती है. इससे लोगों को आईपीएल मैच देखने में समस्या हो सकता है. आज हम आपको इसी प्रॉब्लम को ठीक करने का तरीका बताते हैं. 

JioCinema App

JioCinema App: आजकल कई लोग IPL 2024 देखने के लिए जियोसिनेमा ऐप का इस्तेमाल करते हैं. इसकी वजह यह है कि इस ऐप आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग होती है. इसके अलावा भी जियोसिनेमा ऐप पर लोगों को ढेर सारा कंटेंट मिल जाता है, जिन्हें लोग कभी भी देख सकते हैं. एंटरटेनमेंट के लिए यह ऐप लोगों के काफी काम आता है. लेकिन, अगर यह ऐप ठीक से काम न करे तो इससे काफी परेशानी हो सकती है. इससे लोगों को आईपीएल मैच देखने में समस्या हो सकता है. आज हम आपको इसी प्रॉब्लम को ठीक करने का तरीका बताते हैं. 

अगर आपके Smart TV पर JioCinema ऐप ठीक से काम नहीं कर रहा है या आपको IPL मैच देखते समय कोई दिक्कत आ रही है तो हो सकता है ऐप को अपडेट करने की जरूरत हो. हम आपको अलग-अलग स्मार्ट टीवी पर जियोसिनेमा ऐप को अपडेट करने का तरीका बताते हैं. लेकिन, ऐप को अपडेट करने से पहले ये जानना जरूरी है कि आपका स्मार्ट टीवी किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

हर कंपनी का अलग ऑपरेटिंग सिस्टम

हर कंपनी का अपना सिस्टम होता है, जैसे Samsung TV के लिए Tizen OS, Apple TV के लिए tvOS, Fire TV Stick के लिए Fire OS और Google TV या Android TV जो Sony, OnePlus, Kodak आदि कई ब्रांड्स इस्तेमाल करते हैं.

Samsung TV पर JioCinema ऐप कैसे अपडेट करें

नया मॉडल

नए मॉडल में जियोसिनेमा ऐप अपने आप अपडेट हो जाते हैं. रिमोट के होम बटन को दबाएं और Apps में जाएं. फिर Settings ऑप्शन चुनें और अपनी पसंद के अनुसार Auto update ऑन या ऑफ कर दें.

पुराना मॉडल

पुराने Samsung TV में जियोसिनेमा ऐप ऑटोमैटिकली अपडेट नहीं होता. इन मॉडल्स पर ऐप को आपको खुद से अपडेट करना होगा. ऐप अपडेट करने के लिए Smart Hub बटन दबाएं और Featured ऑप्शन चुनें. फिर अपडेट वाले ऐप्स (नीले घेरे में सफेद तीर) देखें और अपडेट करने के लिए निर्देशों को फॉलो करें.

Google TV या Android TV पर JioCinema ऐप कैसे अपडेट करें

अगर आप गूगल टीवी या एंड्रॉयड टीवी का इस्तेमाल करते हैं तो जियोसिनेमा ऐप को अपडेट करने के लिए सबसे पहले Play Store खोलें और JioCinema ऐप सर्च करें. इसके बाद Update बटन पर क्लिक करके ऐप को अपडेट करें. थोड़ी देर बाद ऐप अपडेट हो जाएगा. 

Fire TV Stick पर JioCinema ऐप कैसे अपडेट करें

फायर टीवी स्टिक पर जियोसिनेमा ऐप को अपडेट करने के लिए डिवाइस पर Settings खोलें. इसके बाद Applications ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर Appstore पर जाएं. यहां आप चाहें तो Automatic update ऑन कर सकते हैं या किसी खास ऐप को अपडेट करने के लिए उस ऐप पर होम बटन को दबाकर रखें. इसके बाद More info ऑप्शन को चुनें और फिर Update पर क्लिक करें. 

Apple TV पर JioCinema ऐप कैसे अपडेट करें

ऐप्पल टीवी पर जियोसिनेमा ऐप अपडेट करने के लिए App Store खोलें. इसके बाद जियोसिनेमा ऐप ढूंढें और अगर कोई अपडेट है तो Update बटन दबाकर अपडेट करें

Trending news