iPhone 15 भूल जाइए! iPhone 16 में मिलेंगे ये 5 धुआंधार फीचर्स, देखते ही कहेंगे- इंतजार कर लेंगे...
Advertisement
trendingNow11871412

iPhone 15 भूल जाइए! iPhone 16 में मिलेंगे ये 5 धुआंधार फीचर्स, देखते ही कहेंगे- इंतजार कर लेंगे...

आईफोन 15 सीरीज में लाइटनिंग पोर्ट की जगह USB Type-C पोर्ट, एक्शन बटन, टाइटेनियम फ्रेम और पेरिस्कोप कैमरा मिल रहा है. आईफोन फैन्स को कई सालों बाद नई सीरीज में कई अपग्रेड्स मिले हैं. लेकिन iPhone 16 में वो फीचर्स मिलेंगे, जिससे आप भी हैरान रह जाएंगे....

iPhone 15 भूल जाइए! iPhone 16 में मिलेंगे ये 5 धुआंधार फीचर्स, देखते ही कहेंगे- इंतजार कर लेंगे...

Apple ने 12 सितंबर को अपनी iPhone 15 Series को पेश कर दिया है. नई सीरीज में कई धमाकेदार अपग्रेड्स मिले हैं. नई आईफोन सीरीज में डायनेमिक आइलैंड सभी मॉडल्स में मिल रहा है. इस बार के आईफोन 15 सीरीज में लाइटनिंग पोर्ट की जगह USB Type-C पोर्ट, एक्शन बटन, टाइटेनियम फ्रेम और पेरिस्कोप कैमरा मिल रहा है. आईफोन फैन्स को कई सालों बाद नई सीरीज में कई अपग्रेड्स मिले हैं. लेकिन iPhone 16 में वो फीचर्स मिलेंगे, जिससे आप भी हैरान रह जाएंगे....

iPhone 16: क्या मिल सकते हैं अपग्रेड्स

1. Solid-state buttons: अफवाह थी कि iPhone 15 में हैप्टिक सॉलिड स्टेट बटन होंगे, जो फिजिकल वॉल्यूम बटन की जगह लेंगे. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के मुताबिक, म्यूट स्विच को एक्शन बटन से बदल दिया गया. लेकिन फिजिकल वॉल्यूम बटन अभी भी मौजूद है. गुरमन के अनुसार iPhone 16 Pro और 16 Pro Max में यह मिल सकता है. 

2. Bigger display: एप्पल एनालिस्ट रॉस यंग ने दावा किया है कि कंपनी अगले साल बड़ी स्क्रीन वाले आईफोन्स को पेश करेगा. अभी तक हमने 6.1-इंच और 6.7-इंच के डिस्प्ले देखे हैं. लेकिन यंग के मुताबिक, अगले साल एप्पल iPhone 16 में 6.3-इंच का डिस्प्ले और iPhone 16 Pro और मैक्स में 6.9-इंच का डिस्प्ले मिलेगा. 

3. Under display Face ID: विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, Apple 2024 में एक फुल-स्क्रीन iPhone पेश कर सकता है. इसमें अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी सेंसर की सुविधा हो सकती है. कुओ का मानना ​​है कि Apple 2024 में iPhone 16 सीरीज़ के साथ अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी सेंसर पेश करेगा. यह सेंसर वर्तमान फेस आईडी मॉड्यूल की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट होगा, जिससे iPhone को एक पूर्ण स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी.

4. WiFi upgrade: iPhone 16 Pro में वाई-फाई 7 तकनीक हो सकती है. यह तकनीक 40 Gbps की गति से डेटा संचारित करेगी, जो वर्तमान वाई-फाई 6 तकनीक की तुलना में दोगुनी है. इस अपग्रेड से नेटवर्किंग गति तेज होगी और विलंबता कम होगी.

5. Other upgrades: Apple अगले साल iPhone 16 Ultra पेश कर सकता है. यह फोन पोर्ट-लेस होगा, जिसमें कोई USB-C पोर्ट नहीं होगा. इसमें फास्ट प्रोसेसर और अतिरिक्त कैमरा सुधार भी होंगे. कुछ रिपोर्टों का सुझाव है कि iPhone 16 Ultra iPhone 16 Pro Max का एक अपग्रेड वर्जन होगा, जबकि अन्य का सुझाव है कि यह एक पूरी तरह से नया फोन होगा.

Trending news