Instagram खुद बताता है ट्रेंडिंग टॉपिक्स, कंटेंट बनाने में करेंगे आपकी मदद
Advertisement
trendingNow12134127

Instagram खुद बताता है ट्रेंडिंग टॉपिक्स, कंटेंट बनाने में करेंगे आपकी मदद

Instagram Tricks: इंस्टाग्राम खुद अपने यूजर्स को कंटेंट आइडियाज देता है. इंस्टाग्राम खुद अपने यूजर्स को उन टॉपिक्स के बारे में बताते है, जो सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहे होते हैं. कई लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता लेकिन, यह बहुत ही काम का फीचर है. 

instagram

Instagram Trending Topics: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. कई लोग इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं. इंस्टाग्राम पर अपनी रीज बढ़ाने के लिए लोग रेगुलरली अपनी पोस्ट शेयर करते रहते हैं. लोग कॉमेडी वीडियोज, इन्फोर्मेटिव वीडियो बनाते हैं ताकि लोग उनकी पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा देखें. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बनाते हैं जिसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पर ट्रेंडिग टॉपिक्स के बारे में पोस्ट कर पाएंगे. इससे आपकी पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सकती है.

इंस्टाग्राम पर कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो लोगों के बहुत काम आते हैं. इंस्टाग्राम खुद अपने यूजर्स को कंटेंट आइडियाज देता है. इंस्टाग्राम खुद अपने यूजर्स को उन टॉपिक्स के बारे में बताते है, जो सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहे होते हैं. कई लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता लेकिन, यह बहुत ही काम का फीचर है.

इसकी मदद से आप उन टॉपिक्स के बारे में जान पाएंगे कि जिन्हें इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है. इसके बाद आप उन टॉपिक्स पर कंटेट बना कर पोस्ट कर सकते हैं. इससे इस बात के चांसेस बढ़ जाते हैं कि आपका कंटेट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे और आपकी रीज बढ़े. आइए आपको बताते हैं कि इंस्टाग्राम पर आप ट्रेंडिंग टॉपिक्स के बारे में कैसे पता कर सकते हैं. 

इंस्टाग्राम पर ट्रेंडिंग टॉपिक्स कैसे पता लगाएं

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप खोले. 
2. इसके बाद सर्च में जाएं और सर्च बार पर क्लिक करें. 
3. यहां सर्च बार के नीचे आपको जितने भी टॉपिक्स ऐरो (तीर) के साथ लिखे मिलेंगें वो सारे ट्रेडिंग टॉपिक्स होंगे. 
4. उस समय इंस्टाग्राम पर उन टॉपिक्स से बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा होगा. 
5. किसी भी एक टॉपिक पर क्लिक करके आप यह देख पाएंगे कि लोग किस तरह की पोस्ट कर रहे हैं. 
6. साथ ही आप यह भी देख पाएंगे कि किस तरह के अकाउंट से लोग पोस्ट कर रहे हैं ताकि आप अपने कंटेंट के लिए आइडिया ले सकें. 
7. आप यह भी जान पाएंगे कि पोस्ट के साथ लोग किस तरह का ऑडियो यूज कर रहे हैं. 
8. इसके अलावा आप यह भी जान पाएंगे कि लोग किस तरह के हैशटैग डाल रहे हैं. 

Trending news