अरे गजब! WhatsApp पर अब शेड्यूल कर सकेंगे Group Call, जानिए Step By Step प्रोसेस
Advertisement
trendingNow11823637

अरे गजब! WhatsApp पर अब शेड्यूल कर सकेंगे Group Call, जानिए Step By Step प्रोसेस

WhatsApp scheduled group call feature: ये फीचर iOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आएगा. यह नया फीचर कॉल को शेड्यूल करने देगा. यानी बार-बार कॉल करने की चिंता नहीं होगी. पहले ही शेड्यूल करने के बाद आप मीटिंग अटेंड या होस्ट कर सकेंगे. 

अरे गजब! WhatsApp पर अब शेड्यूल कर सकेंगे Group Call, जानिए Step By Step प्रोसेस

WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार अपडेट कर रहा है और उनके यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा रहा है. अब उसने ऐसा फीचर पेश किया है, जो हमारे काम को और आसान कर देगा. ये फीचर iOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आएगा. यह नया फीचर कॉल को शेड्यूल करने देगा. यानी बार-बार कॉल करने की चिंता नहीं होगी. पहले ही शेड्यूल करने के बाद आप मीटिंग अटेंड या होस्ट कर सकेंगे. 

WhatsApp scheduled group call feature
लेटेस्ट अपडेट 2.23.17.7 वर्जन पर टेस्टिंग के लिए जारी किया गया है. गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के मेंबर्स इसको यूज कर सकते हैं. इस अपडेट में सबसे महत्वपूर्ण फीचर ग्रुप चैट में कॉलों को शेड्यूल करने की क्षमता है. यह नई व्यवस्था ग्रुप कॉल्स के प्लान बनाने और समन्वय करने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करती है, जिससे उपयुक्त समय खोजने के लिए व्यापक संदेशों की आवश्यकता समाप्त हो जाती है.

ग्रुप कॉल सुविधा के साथ, यूजर अपने ग्रुप्स के अंदर कॉल आरंभ कर सकते हैं और कॉल के विषय, तिथि और प्रकार (वीडियो या ऑडियो) को निर्धारित कर सकते हैं. ग्रुप चैट में एक इवेंट ऑटोमैटिकली उत्पन्न होता है और प्रतिभागियों को निर्धारित कॉल समय से 15 मिनट पहले सूचित किया जाता है. इससे सुनिश्चित होता है कि सभी तैयार और उपलब्ध हैं, जिससे अप्राप्त या विलंबित कॉल की संभावना कम हो जाती है.

ये सुविधा अभी लिमिटेड बीटा टेस्टर्स के लिए है. यानी उन लोगों के लिए जिन्होंने Google Play Store के माध्यम से लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा अपडेट इंस्टॉल किया है. आगे जाकर कंपनी इसे सभी के लिए रोलआउट करेगी. इसके अलावा ऐप पर मल्टी अकाउंट ऑप्शन भी पेश किया जाएगा, जो यूजर्स को ऐप के अंदर कई अकाउंट्स को मैनेज करने की अनुमति देता है. 

Trending news