सर्विसिंग के बाद भी AC नहीं फेंक रहा है ठंडी हवा? आज ही कर दें ये 5 सेटिंग्स फिर देखें कमाल
Advertisement
trendingNow12213110

सर्विसिंग के बाद भी AC नहीं फेंक रहा है ठंडी हवा? आज ही कर दें ये 5 सेटिंग्स फिर देखें कमाल

AC Settings: एयर कंडीशनर अगर सर्विसिंग के बाद भी कूलिंग ना करे तो आपको इन सेटिंग्स को आजमा लेना चाहिए, इनसे कूलिंग में चार-चांद लगाए जा सकते हैं.

सर्विसिंग के बाद भी AC नहीं फेंक रहा है ठंडी हवा? आज ही कर दें ये 5 सेटिंग्स फिर देखें कमाल

AC Settings:  एयर कंडीशनर में कई बार सर्विसिंग करवाने के बावजूद कूलिंग मिलना मुश्किल हो जाता है. ऐसा होने पर यूजर्स काफी परेशान होते हैं. अगर आपके एयर कंडीशनर के साथ भी ऐसी कोई समस्या आ रही है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप एयर कंडीशनर की कूलिंग बूस्ट कर सकते हैं. 

1.सबसे पहले अपने एयर कंडीशनर को आपको कभी भी मिनिमम टेम्प्रेचर पर नहीं चलाना है, अगर आप ऐसा करते हैं तो एयर कंडीशनर की कूलिंग खतरे में आ जाती है और कुछ ही महीने चलने के बाद एयर कंडीशनर अच्छी तरह से कूलिंग देना बंद कर सकता है. 

2.जब कभी भी आप सीजन खत्म होने के बाद एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करना बंद करते हैं तो आपको एयर कंडीशनर पर एक कवर डालकर रखना चाहिए, दरअसल इससे एयर कंडीशनर के अंदर किसी भी तरह की गंदगी नहीं जाती है और अगले सीजन में इसकी कूलिंग भी बरकरार रहती है. 

3.एयर कंडीशनर को खरीदना ही बड़ी बात नहीं होती है बल्कि इसकी सर्विसिंग भी आपको समय से करवानी पड़ती है और आप अगर ऐसा नहीं करते हैं तो एयर कंडीशनर के अंदर गंदगी जमा होने लगती है और इसकी वजह से कूलिंग प्रभावित होती है और एयर कंडीशनर कुछ ही महीने तक ठीक तरह से काम करता है लेकिन इसके बाद इसकी कूलिंग काफी कम हो जाती है. 

4.अगर आपको एयर कंडीशनर के जरूरी पार्ट्स के बारे में जानकारी है तो आप इसकी सर्विंसिंग घर पर भी कर सकते हैं. इसमें आपको ना ही भरी भरकम रकम खर्च करनी पड़ती है और ना ही कोई अन्य ताम-झाम करना पड़ता है, 

5.अगर आप एयर कंडीशनर को चलाने के दौरान इस पर किसी तरह का कवर लगा कर रखते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे एयर कंडीशनर की कूलिंग प्रभावित हो जाती है. 

Trending news