Video Calling के बाद भी On रहता है आपके फोन का कैमरा! Record हो जाएगा सब कुछ और नहीं लगेगी भनक
Advertisement

Video Calling के बाद भी On रहता है आपके फोन का कैमरा! Record हो जाएगा सब कुछ और नहीं लगेगी भनक

WhatsApp Scam: अगर आप भी अपने दोस्त यारों से व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग करते हैं तो अब आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि व्हाट्सएप स्कैम आपको परेशानी में डाल सकता है.

Video Calling के बाद भी On रहता है आपके फोन का कैमरा! Record हो जाएगा सब कुछ और नहीं लगेगी भनक

WhatsApp Video Call MMS: अगर आप व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करते हैं और इस पर लापरवाही बरतते हैं तो आप परेशानी में पड़ सकता है क्योंकि व्हाट्सएप पर कुछ ऐसे अराजक तत्व एक्टिव हो चुके हैं जो आपकी जानकारी के बगैर आपका वीडियो बना लेते हैं और फिर शुरू होता है ब्लैक मेलिंग का खेल. अगर आप इस काम के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

दरअसल जब आप वीडियो कॉलिंग करते हैं तो उस दौरान कई बार आप जल्दबाजी में फोन काटने का प्रयास करते हैं आपको लगता है कि कॉल कट चुकी है लेकिन ऐसा होता नहीं है और सामने वाले को आपका वीडियो दिखाई दे रहा होता है लेकिन आपको यह लगता है कि कॉल कट चुकी है. अगर आप इस बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

Video Call कट होने के बाद भी चलता रहता है कैमरा 

अगर आप गूगल प्ले स्टोर से कोई वीडियो ऐप डाउनलोड कर रहे हैं तो बहुत ही ध्यान से आपको इन्हें डाउनलोड करना चाहिए क्योंकि जब आप इन्हें डाउनलोड करते हैं और इन्हें परमिशन दे देते हैं तब कई बार कुछ एप्स आपके व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं. इन एप्स से होता है यह है कि जब मैंने आपके स्मार्ट फोन की स्टोरेज परमिशन मिल जाती है तब यह आपके व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं और आपको लगता है कि कॉल कट चुकी है लेकिन ऐसा होता नहीं है और कैमरा हमेशा ऑन रहता है. ऐसे में सामने वाले व्यक्ति को आप की वीडियो दिखाई पड़ती रहती है. कई बार हैकर्स दूर बैठकर भी आपके स्मार्टफोन को एक्सेस कर पाते हैं और आपके स्मार्ट फोन के कैमरा को एक्टिव रन अंदर आपके निजी पलों की वीडियो बनाते रहते हैं. अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो फोन में की भी फालतू का ऐप ना डाउनलोड करें और ना ही उसे स्टोरेज परमिशन दें.

Trending news