App की मदद से ऐसे करें अपने Wifi की स्पीड दोगुनी, फिर धड़ल्ले से करें अनलिमिटेड डाउनलोडिंग
Advertisement

App की मदद से ऐसे करें अपने Wifi की स्पीड दोगुनी, फिर धड़ल्ले से करें अनलिमिटेड डाउनलोडिंग

Internet Speed: अगर आपके घर में लगे हुए वाई-फाई की इंटरनेट स्पीड काफी कम है जिसे आप बढ़ाना चाहते हैं तो अब इसमें मुश्किल नहीं आएगी क्योंकि हम इसका आसान तरीका बताने जा  रहे हैं. 

App की मदद से ऐसे करें अपने Wifi की स्पीड दोगुनी, फिर धड़ल्ले से करें अनलिमिटेड डाउनलोडिंग

Boost Wifi: नौकरीपेशा लोगों के लिए घर में वाईफाई लगवाना एक बड़ी जरूरत बन गया है. दरअसल कई बार आपको वर्क फ्रॉम होम करना पड़ता है और ऐसे में आपके पास एक हाई-स्पीड इंटरनेट होना ही चाहिए नहीं तो आपको काफी परेशानी हो सकती है. अगर आपने भी अपने घर में इंटरनेट कनेक्शन लगवाया है लेकिन इसकी स्पीड काफी स्लो है तो आज हम आपको वाईफाई की इंटरनेट स्पीड बूस्ट करने का तरीका बताने जा रहे हैं. इसके लिए आपको बस अपने ऐप में कुछ आसान सी सेटिंग्स करनी पड़ेंगी।

ऑप्टिमाइजेशन

जब आप किसी अच्छी कंपनी की वाईफाई सर्विस लेते हैं तब आप उस कंपनी का ऐप भी इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से इसे एक्सेस कर सकते हैं. कुछ वाईफाई सर्विसेज ऐसी है जो अपने ऐप पर ऑप्टिमाइजेशन का ऑप्शन ऑफर करती हैं. अगर आपका इंटरनेट काफी स्लो चल रहा है और यह समस्या काफी देर से बनी हुई है तो आप ऑप्टिमाइजेशन पर क्लिक करके इस समस्या को दूर कर सकते हैं. ऑप्टिमाइजेशन करने के बाद आपका वाईफाई कुछ समय तक काम नहीं करता है और जब कुछ मिनट बीत जाते हैं तो यह फुल स्पीड में काम करने लगता है. कुछ मिनटों में ही आप वाईफाई की स्लो स्पीड स्पीड को तेज बना सकते है.

बूस्टिंग

वाईफाई सर्विस के साथ मिले हुए ऐप की मदद से आप अपने राउटर की स्पीड को बूस्ट भी कर सकते हैं. कई ऐसी सर्विसेज है जो पोस्टिंग का ऑप्शन ऑफर कर रही है और इनका इस्तेमाल वाईफाई की स्पीड बढ़ाने में किया जा सकता है.

रिबूट

ऐप में आपको रिबूट का भी ऑप्शन मिलता है और अगर आपका इंटरनेट काफी स्लो चल रहा है और आप इसकी स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं तो वाईफाई राउटर को रीबूट जरूर करें. इससे वाईफाई की स्पीड काफी हद तक बढ़ जाती है.

Trending news