Wifi को इन 4 स्टेप्स में कर सकते हैं पहले जैसा फास्ट, हर यूजर को होनी चाहिए जानकारी
Advertisement
trendingNow12090274

Wifi को इन 4 स्टेप्स में कर सकते हैं पहले जैसा फास्ट, हर यूजर को होनी चाहिए जानकारी

Wifi Boosting: घर में वाईफाई लगा हो और फिर भी इंटरनेट ना चल रहा हो तो आपको झल्लाहट तो होगी ही लेकिन इस समस्या को दूर किया जा सकता है. 

Wifi को इन 4 स्टेप्स में कर सकते हैं पहले जैसा फास्ट, हर यूजर को होनी चाहिए जानकारी

Wifi Boosting: घर में वाईफाई लगा होने के बाद भी ये काम नहीं कर रहा हो तो ये आपको काफी परेशान कर सकता है, इससे आपका काम भी प्रभावित हो सकता है. ऐसी समस्या आपको लगातार आ रही हो तो अब आपको और ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको इससे निपटने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

रीबूट से दूर हो सकती है समस्या 

अगर कई दिनों से वाईफाई की स्पीड दिक्कत कर रही है तो आप ही रीबूट ऑप्शन चुन सकते हैं जो आपको ऐप में ही मिल जाता है. ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप अपने वाईफाई राउटर को रिफ्रेश कर सकते हैं और इसकी स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं जिसके बाद आपको दफ्तर के काम करने में किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी.

ऑप्टिमाइजेशन का मिलता है ऑप्शन 

आपको वाईफाई ऑप्टिमाइजेशन का ऑप्शन ऐप में मिल जाता है और आपके राउटर की स्पीड अगर कम हो चुकी है तो आप ऑप्टिमाइजेशन एक्टिवेट करके इसकी स्पीड बढ़ा सकते हैं. इस पूरे प्रोसेस में कुछ मिनटों का समय जरूर लगता है लेकिन वाईफाई फुल स्पीड में काम करने लगता है और डाउनलोडिंग स्पीड भी बढ़ जाती है.

वायरिंग में दिक्कत से हो सकती है समस्या 

वायरिंग में कई बार दिक्कत आने की वजह से भी इंटरनेट स्पीड प्रभावित हो जाती है ऐसे में आपको राउटर के पिछले हिस्से में लगे हुए पावर केबल के साथ ही इंटरनेट केबल को भी चेक कर लेना चाहिए और दोबारा से इसे निकाल कर लगाना चाहिए उससे इंटरनेट की स्पीड पहले जैसी हो जाती है.

पावर बटन का करें इस्तेमाल 

अगर वाईफाई के राउटर की स्पीड लगातार घटती ही जा रही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि राउटर के पिछले हिस्से में एक पावर बटन दिया जाता है, अगर बार-बार इंटरनेट फ्लकचुएट कर रहा है तो आपको इस पावर बटन को ऑन ऑफ करके देखना चाहिए ज्यादातर मामलों में इसी से इंटरनेट सही हो जाता है.

 

 

Trending news