गर्मी में कंबल ओढ़ने पर मजबूर कर देंगी AC की 5 टिप्स, मिलेगी सबसे ज्यादा कूलिंग
Advertisement

गर्मी में कंबल ओढ़ने पर मजबूर कर देंगी AC की 5 टिप्स, मिलेगी सबसे ज्यादा कूलिंग

AC Settings: अगर एयर कंडीशनर की कूलिंग कम हो गई है तो आप साधारण से टिप्स फॉलो करके इसे काफी हद तक बढ़ा सकते हैं और गर्मी के मौसम को एन्जॉय कर सकते हैं.

गर्मी में कंबल ओढ़ने पर मजबूर कर देंगी AC की 5 टिप्स, मिलेगी सबसे ज्यादा कूलिंग

AC Settings: एयर कंडीशनर कुछ साल में पहले के मुकाबले कम कूलिंग करने लगता है. ऐसे में कमरा ठंडा होने में काफी समय लग जाता है. उमस भरी गर्मी के दौरान कम कूलिंग की वजह से आपको परेशानी हो सकती है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं और कूलिंग को अपडेट रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आपको अपने एयर कंडीशनर की कूलिंग बूस्ट कर सकते हैं. 

मंथली क्लीनिंग है जरूरी 

आप शायद ये बात जानते नहीं होंगे लेकिन आपका एयर कन्डीशनर हर महीने इतना गंदा हो जाता है कि इसकी वजह से कूलिंग प्रभावित हो जाती है. अगर आप चाहते हैं एयर कंडीशनर की कूलिंग बेहतरीन बनी रहे तो इसके लिए आपको हर महीने कम से कम एक बार क्लीनिंग टूल्स की मदद से खुद ही इसकी क्लीनिंग कर लेनी चाहिए. 

आउटर यूनिट चेकअप 

स्प्लिट एयर कंडीशनर का आउटर यूनिट आपके घर के बाहर लगा होता है, इसमें कूलेंट पाइप्स भी होती हैं. अगर आपके एयर कंडीशनर की कूलिंग पाइप लीक हो रही है तो इसका यही मतलब होता है कि कूलिंग कम हो जाएगी. अगर ऐसा हो रहा है तो आपको तुरंत ही मैकेनिक को बुलाकर इसे रिपेयर करवाना चाहिए जिससे कूलिंग को बेहतरीन बनाए रखा जा सकता है. 

एक्सपर्ट विजिट

जब भी आप एयर कंडीशनर का इस्तेमाल शुरू करें तो हमेशा अपने घर एक एक्सपर्ट विजित जरूर होनी चाहिए, दरअसल एक्सपर्ट आपके एयर कंडीशनर में नजर आने वाली किसी भी तरह की दिक्कत हो अच्छी तरह से डील कर सकते हैं साथ ही साथ इन दिक्कतों को ठीक भी कर सकते हैं. इन दिक्कतों पर घर पर ज्यादातर लोगों का ध्यान नहीं जाता है, ऐसे में आपको इनके बारे में जानकारी होना बेहद ही जरूरी है. गर्मियों में इन टिप्स को फॉलो करके आप बड़ी ही आसानी से मौसम की मार से बच सकते हैं.

Trending news