iPhone की ये सीक्रेट Tricks नहीं जानते होंगे आप, बड़े-बड़े काम कर देंगी बेहद आसान
Advertisement

iPhone की ये सीक्रेट Tricks नहीं जानते होंगे आप, बड़े-बड़े काम कर देंगी बेहद आसान

iPhone Tricks: एप्पल आईफोन यूजर्स को शायद इन ट्रिक्स के बारे में अंदाजा नहीं होगा लेकिन इन्हें जान लेने के बाद आपके काफी सारे काम बड़े ही आसान हो जाएंगे. 

 

iPhone की ये सीक्रेट Tricks नहीं जानते होंगे आप, बड़े-बड़े काम कर देंगी बेहद आसान

Apple iPhone Tricks: अगर आप एक आईफोन यूजर्स हैं तो आपको कुछ जरूरी ट्रिक्स के बारे में जरूर ही जानकारी होनी चाहिए, दरअसल आईफोन्स की कुछ ट्रिक्स ऐसी हैं जिन्हें  जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे, आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ ट्रिक्स लेकर आए हैं जिनके बारे में आपको जान लेना चाहिए, इन्हें इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है. 

ग्रुप मैसेज में कॉन्टैक्ट्स को टैग करें

अगली बार जब आप किसी ग्रुप चैट में हों तो आप अगर किसी का ध्यान इस तरफ खींचना करना चाहते हैं, तो उनके नाम के बाद @ प्रतीक टाइप करके उन्हें टैग करें, ऐसा करने के बाद व्यक्ति का नाम बोल्ड करने के लिए स्पेस बार दबाएं या फुल स्टॉप को जोड़ें और @ प्रतीक गायब हो जाएगा. जब आप मैसेज भेजेंगे तो जिस किसी कॉन्टैक्ट को आपने टैग किया होगा उसे भी जानकारी मिल जाएगी. 

अपना डिफ़ॉल्ट वेब ब्राउज़र और ईमेल ऐप बदलें

यदि आपका फ़ोन iOS पर रन कर रहा है तो आप सफारी के बजाय Google क्रोम, फ़ायरफ़ॉक्स, या किसी अन्य वेब ब्राउज़र को अपना डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र बना सकते हैं. आप अपना डिफ़ॉल्ट ईमेल भी बदल सकते हैं. आपको बता दें कि नया ईमेल लिखने या स्पैम ईमेल को ब्लॉक करने के लिए Apple मेल को स्वचालित रूप से खोलने के बजाय, अब आप Microsoft Outlook या Gmail जैसे ऐप को डिफ़ॉल्ट के रूप में चुन सकते हैं.

फ़ोटो और वीडियो में कैप्शन जोड़ें

आपके द्वारा ली गई किसी भी तस्वीर या वीडियो को कैप्शन देने के लिए, बस एक इमेज या वीडियो पर स्वाइप करें, "कैप्शन जोड़ें" फ़ील्ड पर टैप करें और अपना कैप्शन या कीवर्ड लिखें, जब आप ऐसा कर लेते हैं तो यह ऑटोमैटिक तरीके से आपके आईक्लाउड फोटोज में सेव हो जाएगा. आप बाद में अपने iPhone की सर्च विंडो में कैप्शन या कीवर्ड टाइप करके इमेज हासिल कर सकते हैं. यह भी ध्यान दें: आप उन फोटोज को हाइड भी कर सकते हैं जिन्हें आप दूसरों को नहीं दिखाना चाहते. 

सिंगल मैसेज को करें रिप्लाई 

जिस संदेश का आप जवाब देना चाहते हैं उसे टैप करके होल्ड करके ग्रुप थ्रेड में थ्रेड में यूनीक मैसेज का जवाब दें, आप ऑप्शन में जाकर मेन्यू में "रिप्लाई" का चयन करें, और फिर अपना मैसेज टाइप करके भेजें, आपका रिऐक्शन चैट के अंदर एक नया थ्रेड तैयार कर देगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news