40000 के AC पर भारी पड़ रहा 6 हजार वाला ये डिवाइस, अब कमरा हर वक्त रहेगा ठंडा
Advertisement
trendingNow11820887

40000 के AC पर भारी पड़ रहा 6 हजार वाला ये डिवाइस, अब कमरा हर वक्त रहेगा ठंडा

Humidity Absorption: ह्यूमिडिटी वाला मौसम अभी तकरीबन एक महीने और रुलाने वाला है ऐसे में आपको इस डिवाइस की सख्त जरूरत पड़ने वाली है जिससे उमस को मात दी जा सकती है. 

40000 के AC पर भारी पड़ रहा 6 हजार वाला ये डिवाइस, अब कमरा हर वक्त रहेगा ठंडा

Humidity Control: उमस से लड़ पाना किसी भी कूलर और पंखे के लिए नामुमकिन सा काम होता है, ऐसे में आपको ना चाहते हुए भी उमस भरी गर्मी को झेलना पड़ता है. इससे लड़ने के लिए सिर्फ एयर कंडीशनर को ही लोग अपने घर में लगवाते हैं, लेकिन उसे भी खरीदने का बजट हर कोई नहीं बना पता है. ऐसे में अगर आप भी एयर कंडीशनर नहीं लगवाना चाहते हैं और उमस का नामो निशान खत्म करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो उमस को पूरी तरह से खत्म कर देता है जिसके बाद कूलर और पंखे पहले की तरह काम करने लगते हैं. 

कौन सा है ये खास डिवाइस 

जिस डिवाइस के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम डी-ह्यूमिडिफायर है. ये मार्केट में कई शेप एंड साइज में उपलब्ध है और इसका आकर किसी कूलर की तरफ भी हो सकता है, वहीं इसका डिजाइन किसी वॉटर प्यूरीफायर की तरह भी हो सकता है. इसका उपयोग नमी को खत्म करने के लिए किया जाता है, जैसा कि इसका नाम संकेत करता है. यह उपकरण कूलर और पंखों के साथ काम करके आपके कमरे को ठंडा कर देता है और बिना एयर कंडीशनर का इस्तेमाल किए हुए ही आप बड़ी ही आसानी से इस चिपचिपी गर्मी से निपट सकते हैं. 

6 हजार से शुरू होती है कीमत

डी-ह्यूमिडिटी फायर बाजार में व्यापक रूप से उपलब्ध है और इसकी कीमत काफी किफायती है, ताकि आप अपने कमरे के आकार और आवश्यकताओं के अनुसार इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकें. इसकी कीमत बाजार में 6,000 रुपये से शुरू हो जाती है, जबकि एक एयर कंडीशनर तकरीबन 40,000 रुपये की कीमत में ही उपलब्ध होता है. इसे आप अपने घर के किसी भी कोने में बड़ी ही आसानी से फिट कर सकते हैं और उमस भरी चिपचिपी गर्मी का नामो निशाना मिटा सकते हैं. 

Trending news