पुराने स्मार्टफोन की बैटरी में जान फूंक देगी ये ट्रिक, नहीं जानते तो आज ही करें ट्राई
Advertisement
trendingNow11581042

पुराने स्मार्टफोन की बैटरी में जान फूंक देगी ये ट्रिक, नहीं जानते तो आज ही करें ट्राई

Smartphone Battery: समय के साथ स्मार्टफोन की बैटरी कमजोर होती चली जाती है और फिर आप एक बार जब स्मार्ट फोन चार्ज करते हैं तो बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है और इसे बाहर बार चार्ज करना पड़ता है लेकिन इन ट्रिक्स को जानने के बाद आप बैटरी लाइफ बूस्ट  कर सकते हैं.

पुराने स्मार्टफोन की बैटरी में जान फूंक देगी ये ट्रिक, नहीं जानते तो आज ही करें ट्राई

Smartphone Battery Update : अगर आपके पास एक पुराना स्मार्टफोन है जिसकी बैटरी लगातार कमजोर होती जा रही है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. पुराने स्मार्टफोंस के साथ ऐसी दिक्कत हमेशा से पेश आती रही है लेकिन आपको इन पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम एक ऐसा तरीका जानते हैं जिसकी बदौलत बैटरी को बूस्ट किया जा सकता है और उसमें नई जान डाली जा सकती है. बैटरी को बूस्ट करने का यह तरीका शायद ही आप में से कोई जानता होगा लेकिन अगर आप इस तरीके के बारे में जान लेते हैं तो पुराने से पुराने स्मार्टफोन की बैटरी को नए जैसा बनाया जा सकता है.

सॉफ्टवेयर अपडेट 

आमतौर पर लोग अपने पुराने स्मार्ट फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं करते हैं जिसकी वजह से बैटरी लगातार कमजोर होती रहती है क्योंकि कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट में बैटरी बूस्टिंग का फीचर भी ऐड करती हैं. अगर आप अपने पुराने स्मार्ट फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट कर देते हैं तो इससे बैटरी में नई जान आ जाती है.

बेकार ऐप्स तुरंत कर दें डिलीट

कई बार आपके स्मार्टफोन में कुछ ऐसे आप होते हैं जिनका आपके पास कोई भी इस्तेमाल नहीं होता है ऐसे में आपको इन्हें तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए. एप्स की वजह से लगातार बैटरी पर बुरा प्रभाव पड़ता रहता है और आपको पता भी नहीं चलता है और आखिर में बैटरी पूरी तरह से खराब हो जाती है.

स्टोरेज क्लियर करना है जरूरी

अगर आपके पुराने वाले स्मार्टफोन की स्टोरेज पूरी तरह से भर चुकी है तो आपको इसे क्लियर कर देना चाहिए इससे प्रोसेसर पर दबाव कम पड़ता है और बैटरी की खपत भी काफी कम हो जाती है और बैटरी एक बार चार्ज करने के बाद पूरा दिन चलती है. इन तरीकों से आप स्मार्टफोन की बैटरी को आसानी से बूस्ट कर सकते हैं और इसके लिए आपको अलग से कोई पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती है. 

Trending news