प्रोफेशनल Video Making के लिए बेस्ट हैं ये AI टूल, वर्चुअल ऐंकर से लेकर नॉइज कैंसिलेशन, सब कुछ मिलेगा इनमें
Advertisement
trendingNow11703531

प्रोफेशनल Video Making के लिए बेस्ट हैं ये AI टूल, वर्चुअल ऐंकर से लेकर नॉइज कैंसिलेशन, सब कुछ मिलेगा इनमें

AI Tools: वीडियो बनाने के लिए संसाधनों की कमी अब आप के आड़े नहीं आएगी और इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स की मदद से आप घर बैठे प्रोफेशनल स्टाइल वीडियो बना सकते हैं वह भी कम से कम समय में.

 

 

प्रोफेशनल Video Making के लिए बेस्ट हैं ये AI टूल, वर्चुअल ऐंकर से लेकर नॉइज कैंसिलेशन, सब कुछ मिलेगा इनमें

AI For Video Making: वीडियो मेकिंग एक कठिन काम है, खास तौर से तब, जब आपके पास जरूरी वीडियो मेकिंग इक्विपमेंट्स ना हों क्योंकि वीडियो में क्वॉलिटी सिर्फ तभी मिलती है जब आपके पास जरूरी इक्विपमेंट्स मौजूद हैं. इनके बगैर वीडियो बनाना तक़रीबन ना मुमकिन हैं. हालांकि आपका बजट नहीं है और आप कम बजट में ही वीडियो मेकिंग जैसा मुश्किल काम आसान करना चाहते हैं तो आपको अब और ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब ऐसे आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस वाले टूल्स मार्केट में आ चुके हैं जिनसे वीडियो मेकिंग को बेहद आसान और प्रोफेशनल स्टाइल बनाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ टूल्स लेकर आए हैं जो वीडियो बनाने को आसान बना देंगे. 

Adobe Podcast

Adobe Podcast के माध्यम से आप अपनी रिकॉर्ड की गई आवाज को बेहतर बना सकते हैं, ये टूल बैकग्राउंड नॉइज को कैंसल कर देता है और आपको कोई माइक्रोफोन खरीदना नहीं पड़ता है. ये वीडियो में वो जरूरी ऑडियो क्वॉलिटी ऑफर करता है जो आपके वीडियो को दमदार बना देता है. 

Rytr.me 

इस ai टूल का काम है आपके वीडियो के लिए स्क्रिप्ट तैयार करना, दरअसल youtuber होने के लिए आपको एक परफेक्ट स्क्रिप्ट चाहिए होती है. ऐसे में आपको ये टूल इस्तेमाल करके देखना चाहिए. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको वेबसाइट में जाना होगा और creat के ऑप्शन में जाकर क्लिक करना है इसके बाद आपके सामने कोनटेंट राइटिंग के ऑप्शन मिलेंगे जिनके माध्यम से आप अच्छी स्क्रिप्ट तैयार कर सकते हैं. 

studio.d-id.com

इस टूल में जाकर आपको बस अपनी स्क्रिप्ट अपलोड करनी है और फिर आपको एक वॉयस सेलेक्ट करनी है, जैसे ही आप स्क्रिप्ट अपलोड करते हैं और वॉयस सेलेक्ट करते हैं वैसे ही आपको एक इमेज ऑप्शन मिलता है जो ऐंकर चुनने का होता है. आपको ऐंकर चुनना होता है और फिर इसे क्रिएट करना होता है जिसके बाद आपका वीडियो ऐंकर के साथ तैयार हो जाता है. 

Trending news