Amazon का धमाकेदार Plan, 600 रुपये से कम में पाएं फैशन प्रोडक्‍ट्स, बढ़ी Meesho की टेंशन
Advertisement
trendingNow12194352

Amazon का धमाकेदार Plan, 600 रुपये से कम में पाएं फैशन प्रोडक्‍ट्स, बढ़ी Meesho की टेंशन

Meesho App: अमेजन ने मार्केट में अपना नया शॉपिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जिसका नाम Bazaar है. इस शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर 600 रुपये से कम कीमत वाले प्रोडक्ट्स मिलेंगे. मीशो को सस्ते सामान बेचने के लिए जाना जाता है, तो वहीं अमेजन भी सस्ते प्रोडक्ट्स बेचकर मीशो को कॉम्प्टीशन दे सकता है. 

amazon

Amazon Bazaar: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन ने मार्केट में अपना नया शॉपिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जिसका नाम Bazaar है. इस शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर 600 रुपये से कम कीमत वाले प्रोडक्ट्स मिलेंगे. इससे मिशो (Meesho) के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. दरअसल, मीशो को सस्ते सामान बेचने के लिए जाना जाता है, तो वहीं अमेजन भी सस्ते प्रोडक्ट्स बेचकर मीशो को कॉम्प्टीशन दे सकता है. अमेजन का यह बाजार ऐप स्टैंडअलोन ऐप नहीं है, बल्कि आप इसे एंड्रॉइड पर अमेजन ऐप के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं. अब अमेजन ऐप पर आपको कपड़े, गहने, बैग, जूते, हर तरह के कपड़े (फैशनेबल और ट्रेडिशनल दोनों) और घर का सामान (रसोई का सामान, तौलिए, चादरें और सजावट का सामान) जैसी कई चीजें मिलेंगी.

अमेजन के प्रवक्ता का कहना है कि वो अपने ग्राहकों और दुकानदारों के लिए लगातार नई चीजें ला रहे हैं. इसीलिए उन्होंने बाजार नाम का नया ऐप बनाया है. यहां आपको भारत के अलग-अलग उत्पादन केंद्रों से सस्ते फैशन प्रोडक्ट्स और घर का सामान मिलेगा.

कैसे इस्तेमाल करें 

अमेजन के बाजार ऐप से खरीदारी करने के लिए आपको कोई अलग ऐप डाउनलोड करने या किसी दूसरी वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि यह आपको अमेजन ऐप के अंदर ही मिल जाएगा. बाजार ऐप को इस्तेमाल करना बहुत आसान है. आइए आपको इस ऐप को यूज करने का तरीका बताते हैं. आप सिंपल स्टेप्स को स्टेप्स को फॉलो करके इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

1. सबसे पहले अमेजन ऐप डाउनलोड और इनस्टॉल करें.
2. ऐप खोलें और अगर आप नए यूजर हैं तो लॉग इन करें या नया अकाउंट बनाएं.
3. लॉग इन करने के बाद आपकी स्क्रीन पर अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स दिखाई देंगे. 
4. फिर अमेजन ऐप के होम स्क्रीन के ऊपर बाएं कोने में "बाजार" आइकॉन ढूंढें.
5. "बाज़ार" आइकॉन पर क्लिक करें. 
6. इसके बाद आप सस्ते प्रोडक्ट देख और खरीद सकते हैं. 

प्रोडक्ट डिलीवर होने में लग सकता है इतना समय

अभी अमेजन के बाजार ऐप से सामान मंगाने पर थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. आम तौर पर अमेजन पर प्राइम मेंबर्स को दो दिन में सामान मिल जाता है, लेकिन बाजार से सामान मंगाने पर 4-5 दिन लग सकते हैं. अगर आप प्राइम मेंबर नहीं हैं तो और भी ज्यादा समय लग सकता है. मीशो ऐप से भी सामान मंगाने में 4-5 दिन लगते हैं, कभी-कभी हफ्ता भी लग सकता है. मीशो या अमेजन बाज़ार पर सामान जल्दी मिलने के लिए कोई खास सर्विस नहीं है. हां, कभी-कभी अगर दुकानदार जल्दी सामान भेज देता है तो हो सकता है कि दो दिन में ही मिल जाए.

Trending news