Video: ओलंपिक है या सर्कस...अर्जेंटीना के मैच में फैंस ने जमकर काटा बवाल, जान बचाकर भागे लियोनल मेसी के साथी
Advertisement
trendingNow12351827

Video: ओलंपिक है या सर्कस...अर्जेंटीना के मैच में फैंस ने जमकर काटा बवाल, जान बचाकर भागे लियोनल मेसी के साथी

Paris Olympics 2024 Argentina vs Morocco Football: पेरिस ओलंपिक के ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 26 जुलाई को होगा. उससे पहले फुटबॉल के 8 मैच निर्धारित किए गए. अर्जेंंटीना को उसके पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा.

 

Video: ओलंपिक है या सर्कस...अर्जेंटीना के मैच में फैंस ने जमकर काटा बवाल, जान बचाकर भागे लियोनल मेसी के साथी

Paris Olympics 2024 Argentina vs Morocco Football: मैनचेस्टर सिटी के जूलियन अल्वारेज जैसे स्टार से सजी अर्जेंटीना की टीम को पेरिस ओलंपिक में पहले दिन ही बड़ा झटका लगा. एक रोमांचक मुकाबले में मोरक्को ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया. इस मैच में फैंस ने पिच पर आकर बवाल भी किया जिसकी वजह से मैच को दो घंटे के लिए रोकना पड़ा. दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी ओलंपिक में भाग नहीं ले रहे हैं. उनके साथियों को किसी तरह जान बचाकर मैदान से भागना पड़ा. पेरिस ओलंपिक के ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 26 जुलाई को होगा. उससे पहले फुटबॉल के 8 मैच निर्धारित किए गए.

मोरक्को ने 2 गोल करके अर्जेंटीना को चौंकाया

मोरक्को के लिए दोनों गोल सूफियान रहीमी ने किए.उन्होंने पहले 45+2 मिनट में और फिर पेनल्टी पर गोल कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. अर्जेंटीना के लिए गियोवानी सिमिओनी ने एक गोल किया लेकिन टीम दूसरे गोल के लिए संघर्ष करती रही. इंजरी टाइम के 16वें मिनट में क्रिस्टियन मेदीना ने 2008 के ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता अर्जेंटीना के लिए बराबरी का गोल कर दिया है.

ये भी पढ़ें: 5 फर्स्ट टाइम ओलंपियन के बारे में जान लीजिए, पेरिस में चौंकाने के लिए हैं तैयार

अर्जेंटीना के खिलाड़ियों पर फेंकी गई बोतलें

मेदीना के गोल के बाद मोरक्को के फैंस स्टेडियम में घुसकर बवाल करने लगे. वह मैच को बराबरी पर देखकर भड़क गए.  अर्जेंटीना के खिलाड़ियों पर बोतलें और दूसरी चीजें फेंकीं जिसकी वजह से अफसरों को मैच रोकना पड़ा. बड़ी संख्या में पुलिस वाले मैदान में आ गए. सेंट-एटियेन में हालात सामान्य होने और टीमों के मैदान छोड़ने के बाद पता चला कि मैच पूरा नहीं हुआ है बल्कि रोक दिया गया है.

 

 

ये भी पढ़ें: 14 साल की भारतीय स्विमर को पानी से लगता था डर, अब उसी में तैर पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने को तैयार

2 घंटे बाद खाली स्टेडियम में फिर शुरू हुआ मैच

करीब दो घंटे बाद खाली स्टेडियम में दोनों टीमें फिर से आईं और मैच को स्थानीय समय शाम 7 बजे से फिर से शुरू करने का फैसला किया गया ताकि आखिरी सेकंड खेले जा सकें. मैच फिर से शुरू होने के बाद अर्जेंटीना का बराबरी का गोल ऑफसाइड के कारण रद्द कर दिया गया जिसका मतलब था कि वे ओलंपिक के इतिहास के सबसे अराजक मैचों में से एक में मोरक्को से हार गए.

 

 

ये भी पढ़ें: Explainer: कभी फूलों की हार तो कभी तांबे का मेडल...ओलंपिक में ऐसा रहा पदकों का दिलचस्प सफर

मास्चेरानो और मेसी ने की आलोचना

अर्जेंटीना के कोच जेवियर मास्चेरानो ने इसे सर्कस करार दिया. उन्होंने मैच के बाद कहा, ''मैंने अपने जीवन में अब तक का सबसे बड़ा सर्कस देखा है.'' अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेसी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''अविश्वसनीय.'' वहीं, दूसरे मैच में स्पेन ने पेरिस के पश्चिमी इलाके में पार्क देस प्रिंस में उज्बेकिस्तान को 1-2 से हराया. स्पेन के लिए मार्क पुबिल और सर्जियो गोमेज ने गोल किए जबकि उज्बेकों के लिए एल्डोर शोमुरोदोव ने एक गोल किया.

Trending news