Kiss Scandal: वर्ल्ड कप मैच में महिला प्लेयर को किस कर फंसा ये अधिकारी, अब जज के सामने कप्तान की पेशी
Advertisement

Kiss Scandal: वर्ल्ड कप मैच में महिला प्लेयर को किस कर फंसा ये अधिकारी, अब जज के सामने कप्तान की पेशी

Luis Rubiales: इसी साल खेले गए महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ‘किस कांड' के बाद से ही लुइस रुबियालेस चर्चा में बने हुए हैं. रुबियालेस स्पेन फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं. अब मामले में कप्तान समेत 3 खिलाड़ियों की पेशी होगी.

Kiss Scandal: वर्ल्ड कप मैच में महिला प्लेयर को किस कर फंसा ये अधिकारी, अब जज के सामने कप्तान की पेशी

FIFA World Cup Women, Kiss Scandal : महिला फीफा वर्ल्ड कप (World Cup-2023) फाइनल मैच के बाद अपनी टीम की खिलाड़ी को किस करना (Kiss Scandal) लुइस रुबियालेस को बहुत भारी पड़ने वाला है. स्पेन की स्टार महिला फुटबॉलर जेनी हरमोसो को स्पेन फुटबॉल महासंघ के तत्कालीन अध्यक्ष लुइस रुबियालेस (Luis Rubiales) ने सबके सामने किस किया था. बाद में लुइस पर यौन शोषण के आरोप लगे. अब इस मामले में खिलाड़ियों की गवाही होगी.

बिना सहमति के किस

इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 में स्पेन ने इंग्लैंड को हराकर ट्रॉफी जीती. इस खिताबी जीत के बाद स्पेन फुटबॉल महासंघ के पूर्व अध्यक्ष लुइस रुबियालेस (Luis Rubiales) ने अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान स्पेन की स्टार फुटबॉलर जेनी हरमोसो को बिना उनकी सहमति के होंठ पर किस कर लिया था. ये घटना ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हुई, जहां स्पेन और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया था. 

अब खिलाड़ियों की गवाही

इस बीच खबर है कि दो बार की बैलन डी ओर विजेता एलेक्सिया पुटेलस और स्पेन की दो अन्य खिलाड़ी इस किस कांड में लुइस रुबियलस से जुड़े मामले में जज के सामने गवाही देंगी. पुटेलस, डिफेंडर आइरीन पेरेडेस और गोलकीपर मीसा रोड्रिगेज कोच रुबियालेस के खिलाफ मामले में 2 अक्टूबर को गवाही देने वाली हैं. रुबियालेस 15 सितंबर को कोर्ट में पेश भी हुए थे. हालांकि वह अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं.

अपने पद से दिया इस्तीफा

किस कांड के बाद रुबियालेस पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे. रुबियालेस ने बाद में स्पेनिश फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. लुइस रुबियालेस के निलंबित किए जाने बाद 26 अगस्त को पेड्रो रोचा स्पेनिश फुटबॉल महासंघ के अंतरिम अध्यक्ष बनाए गए थे. रुबियालेस स्पेन के पूर्व खिलाड़ी हैं और वे 2018 से महासंघ के लिए बतौर अध्यक्ष काम कर रहे थे. 

Trending news