Controversy: महिला प्लेयर को सबके सामने KISS करना पड़ा महंगा, इस देश का फुटबॉल चीफ हुआ सस्पेंड
Advertisement

Controversy: महिला प्लेयर को सबके सामने KISS करना पड़ा महंगा, इस देश का फुटबॉल चीफ हुआ सस्पेंड

Kiss Controversy: महिला फुटबॉलर को किस करना स्पेन के फुटबॉल चीफ को महंगा पड़ गया. फीफा ने इस पर एक्शन लिया है और लुइस रुबियल्स (Luis Rubiales) को फुटबॉल गतिविधियों से सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने महिला वर्ल्ड कप के दौरान एक फुटबॉलर को किस कर लिया था.

Controversy: महिला प्लेयर को सबके सामने KISS करना पड़ा महंगा, इस देश का फुटबॉल चीफ हुआ सस्पेंड

Kiss Controversy, Spain FA Chief Suspended : स्पेन के फुटबॉल असोसिएशन चीफ (FA Chief) को अपनी टीम की महिला फुटबॉलर को किस करना काफी महंगा पड़ गया. फीफा ने इस पर एक्शन लिया है और लुइस रुबियल्स (Luis Rubiales) को फुटबॉल गतिविधियों से सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने फीफा महिला वर्ल्ड कप (FIFA Women's World Cup) के दौरान एक फुटबॉलर को किस किया था जिससे विवाद खड़ा हो गया.

प्रेजेंटेशन के दौरान हुई घटना

फीफा ने गुरुवार 24 अगस्त को किस विवाद मामले की प्रारंभिक जांच शुरू की, जब स्पेनिश मीडिया में लुइस रुबियल्स के इस्तीफे की अफवाहें सामने आ रही थीं. 46 साल के लुइस ने स्पेन की स्टार फुटबॉलर जेनिफर हरमोसो को सरेआम किस कर लिया था. पिछले रविवार को सिडनी में फीफा महिला विश्व कप फाइनल के बाद प्रेजेंटेशन समारोह के दौरान ये वाकया हुआ, जिससे विवाद खड़ा हो गया था.

फीफा ने किया सस्पेंड

विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने शनिवार 26 अगस्त को जेनी हरमोसो को किस करने के विवाद में स्पेनिश एफए प्रमुख लुइस रुबियल्स को फुटबॉल से संबंधित सभी गतिविधियों से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया. फीफा का यह निर्णय रुबियल्स के इस्तीफा देने से इनकार करने के एक दिन बाद आया है. फीफा के बयान में कहा गया है, 'फीफा अनुशासन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज इवान पलासियो (कोलंबिया) ने फीफा अनुशासन संहिता (एफडीसी) के अनुच्छेद 51 द्वारा दी गई शक्तियों का उपयोग करते हुए लुइस रूबियल्स को फुटबॉल से संबंधित सभी गतिविधियों से अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है. ये निलंबन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लागू होगा.'

पीएम तक ने किया हस्तक्षेप

फीफा की ओर से लगा ये निलंबन 24 अगस्त से प्रभावी होगा और 90 दिनों की प्रारंभिक अवधि के लिए है. रुबियल्स के खिलाफ अब अनुशासनात्मक कार्यवाही भी शुरू हो गई है.  फीफा ने गुरुवार, 24 अगस्त को इस मामले की प्रारंभिक जांच शुरू की, जब रुबियल्स के इस्तीफे की अफवाहें स्पेनिश मीडिया में सामने आ रही थीं. ऐसा माना जा रहा था कि मीडिया और राजनीतिक मोर्चे पर भारी आलोचना के बाद वह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने भी रुबियल्स को अपने पद से हटने के लिए कहा था.

Trending news