IPL 2023: शतक ठोकने के बाद विराट ने पत्नी नहीं इस शख्स को किया याद, कनेक्शन है बेहद खास
trendingNow11702480

IPL 2023: शतक ठोकने के बाद विराट ने पत्नी नहीं इस शख्स को किया याद, कनेक्शन है बेहद खास

IPL 2023: आईपीएल 2023 के हुए 65वें मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. यह उनके आईपीएल करियर का छठा शतक है. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया.

IPL 2023: शतक ठोकने के बाद विराट ने पत्नी नहीं इस शख्स को किया याद, कनेक्शन है बेहद खास

Virat Kohli: विराट कोहली का इस आईपीएल सीजन में शतक का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच गुरुवार को हुए मैच में कोहली ने 63 गेंदों में 100 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस शतक के साथ ही उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक ठोकने वाले क्रिस गेल की बराबरी भी कर ली. अब कोहली के नाम भी आईपीएल में 6 शतक हो गए हैं. मैच के बाद कोहली ने अपने सबसे बेहतरीन दोस्त को याद किया. 

कोहली ने इस खास शख्स को किया याद

विराट को इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला. मैच के बाद कोहली ने आरसीबी के लिए लंबे समय तक खेल चुके एबी डिविलियर्स को याद किया. जब कोहली से फाफ डु प्लेसी के साथ साझेदारी के बारे में पूछा गया, तो उन्हें डिविलियर्स की याद आ गई. कोहली ने कहा कि हमने लगभग इस सीजन में 900 रन बना दिए हैं. ये बिल्कुल एबी डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी करने जैसा ही है. उन्होंने आगे कहा कि फाफ और मैं परिस्थितियां समझते हुए खेल को आगे बढ़ाते हैं. बता दें कि कोहली और एबी के बीच भी लंबे समय तक कई बड़ी साझेदारियां देखने को मिली थीं.

ऐसी रही विराट की शतकीय पारी 

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में 62 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. हालांकि, वह शतक पूरा करते ही अगली गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 63 गेंदों में 100 रन बनाए. उनकी इस पारी में 12 चौके और 4 छक्के शमिल रहे. उनके आईपीएल करियर का यह छठा शतक है. उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल की बराबरी कर ली है. गेल के नाम भी आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक हैं. अब कोहली उनके साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 बन गए हैं.

कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड  

कोहली ने इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. वह दुनिया के ऐसे इकलौते बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में एक टीम से खेलते हुए 7500 रन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चैंपियंस ट्रॉफी में भी इसी टीम के लिए खेलते हुए रन बनाए हैं. इतना ही नहीं विराट ने आईपीएल में छठी बार 500 से ज्यादा का निजी स्कोर बनाया है और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. इस सीजन में उन्होंने अब तक खेले 13 मैचों में 538 रन बना लिए हैं. ऑरेंज कैप की रेस में कोहली चौथे नंबर पर हैं.

Trending news