Team India: WTC फाइनल से पहले BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों को भी भेजा जाएगा इंग्लैंड
Advertisement

Team India: WTC फाइनल से पहले BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों को भी भेजा जाएगा इंग्लैंड

Team India: BCCI(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने मंगलवार(25 अप्रैल) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. 15 सदस्यीय इस टीम के अलावा भी 4 और भारतीय खिलाड़ी इस दौरे पर जाएंगे. 

Team India: WTC फाइनल से पहले BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों को भी भेजा जाएगा इंग्लैंड

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7-11 जून के बीच होना है. इस बीच BCCI ने मंगलवार(25 अप्रैल) को इस  फाइनल मैच के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा अब एक और बड़ी जानकारी सामने आई है. टीम के साथ इन खिलाड़ियों के अलावा 4 और क्रिकेटर्स भी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. 

ये खिलाड़ी भी जाएंगे इंग्लैंड

BCCI द्वारा जारी की गई 15 खिलाड़ियों की सूची के अलावा भी चार और क्रिकेटर्स इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उमरान मलिक, कुलदीप सेन, मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को नेट बॉलर के तौर पर टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना किया जा सकता है. बता दें कि इन चारों क्रिकेटरों ने टीम इंडिया के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. फिलहाल ये क्रिकेटर्स आईपीएल के मौजूदा सीजन में खेल रहे हैं.

अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी 

अजिंक्य रहाणे 15 महीने बाद भारतीय टीम में लौटे हैं. आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे रहाणे का फॉर्म अब तक बेहद शानदार रहा है, जो उनकी टीम में वापसी का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है. रहाणे इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने सीएसके के लिए सिर्फ पांच पारियों में 199.05 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए हैं.

WTC फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news