IPL 2023: विराट के शतकीय प्रहार से हैदराबाद के उड़े परखच्चे, प्लेऑफ की रेस में जमा बैंगलोर
Advertisement

IPL 2023: विराट के शतकीय प्रहार से हैदराबाद के उड़े परखच्चे, प्लेऑफ की रेस में जमा बैंगलोर

SRH vs RCB: अपने पहले खिताब की तलाश में लगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर 8 विकेट से जीत दर्ज की. आरसीबी के अब 14 अंक हो गए हैं, जिससे ये टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. वहीं, हैदराबाद का अब प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन है.

IPL 2023: विराट के शतकीय प्रहार से हैदराबाद के उड़े परखच्चे, प्लेऑफ की रेस में जमा बैंगलोर

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Highlights: अपने पहले खिताब की तलाश में लगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ आरसीबी के 13 मैचों से 14 अंक हो गए हैं, जिससे ये टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. आरसीबी को अभी एक लीग मैच और खेलना है. वहीं, हैदराबाद टीम को 13 मैचों में 9वीं हार झेलनी पड़ी. ऐडन मार्कराम की कप्तानी वाली ये टीम 8 अंकों के साथ सबसे निचले 10वें पायदान पर है. हैदराबाद का अब प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन है.

हैदराबाद में लगे 2 शतक

हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को 2 शतक लगे. पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली, जिससे हैदराबाद ने 5 विकेट पर 186 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए शतक जमाया. बैंगलोर ने 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. विराट ने 100 जबकि कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 71 रन बनाए. हैदराबाद के लिए पेसर भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन को 1-1 विकेट मिला.

विराट ने 4 साल बाद लगाई सेंचुरी

आईपीएल में विराट के बल्ले से 4 साल बाद शतक निकला. विराट ने 63 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. उन्होंने कप्तान फाफ डुप्लेसी (71) के साथ 172 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फाफ ने 47 गेंदों का सामना किया और 7 चौके, 2 छक्के जड़े. ग्लेन मैक्सवेल 5 जबकि माइकल ब्रेसवेल 4 रन बनाकर नाबाद लौटे.

क्लासेन ने दिखाया दम

इससे पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हेनरिक क्लासेन ने तेजतर्रार शतक जमाया, जिन्होंने 51 गेंद में 6 छक्कों और 8 चौकों से 104 रन की पारी खेली. उन्होंने कप्तान एडेन मार्कराम (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 जबकि हैरी ब्रूक (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की पार्टनरशिप भी की. सनराइजर्स की पारी में क्लासेन के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने जहां 51 गेंद में 104 रन बनाए तो वहीं टीम के बाकी बल्लेबाज 69 गेंद में 82 रन ही जोड़ पाए.

RCB के लिए चमके ब्रेसवेल और सिराज

आरसीबी की ओर से माइकल ब्रेसवेल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए. पेसर मोहम्मद सिराज ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन पर एक विकेट हासिल किया. कर्ण शर्मा ने तीन ओवर में 45 रन लुटाए लेकिन कोई सफलता नहीं ले सके. 

जरूर पढ़ें

WATCH: हार्दिक पांड्या ने सरेआम उड़ाया पत्नी नताशा का मजाक, VIDEO वायरल
वर्ल्ड कप में पक्की हो गई इस विकेटकीपर की जगह, गेंदबाजों का बना देता है भूत!

 

Trending news