WTC Final: टीम इंडिया से होगी सूर्यकुमार यादव की छुट्टी? इस धाकड़ बल्लेबाज को मौका मिलना तय!
Advertisement
trendingNow11645311

WTC Final: टीम इंडिया से होगी सूर्यकुमार यादव की छुट्टी? इस धाकड़ बल्लेबाज को मौका मिलना तय!

Team India: आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने इसी की बदौलत तो राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए दावा तक ठोक दिया है. हालांकि सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट पर काफी कुछ निर्भर करता है लेकिन भारत का एक धुरंधर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में खेलता दिख सकता है. अगर ऐसा हुआ तो सूर्यकुमार को अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है.

suryakumar yadav wtc final

Team India in WTC Final: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में कई खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. कुछ ने तो राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए दावा तक ठोक दिया है. हालांकि सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट पर काफी कुछ निर्भर करता है. इस बीच एक ऐसा धुरंधर भी है, जिसने टीम इंडिया में वापसी के लिए दावा तो ठोका ही है, साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में खेलने तक के संकेत दे दिए हैं.

जून में होना है WTC Final

भारतीय क्रिकेट टीम को इसी साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेलनेा है. ये मैच 7 जून से इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जाएगा, जहां भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी. इतना ही नहीं, भारत के पास इस साल दो-दो आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल-2023 में अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. 28 मई को आईपीएल फाइनल होने के बाद भारत का पूरा फोकस आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) पर लग जाएगा.

इस खिलाड़ी ने ठोका दावा

इसी बीच भारत के एक सीनियर बल्लेबाज ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के लिए अपना दावा ठोक दिया है. ये धुरंधर कोई और नहीं, बल्कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) हैं. मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से लगभग बाहर ही हैं. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का खेलना तय माना जा रहा है लेकिन मौजूदा फॉर्म उनकी बेहतर नहीं हैं और वह लगातार बल्ले से जूझ रहे हैं. ऐसे में टीम से उनकी छुट्टी हो सकती है. 

आईपीएल में अभी तक शांत दिखा SKY का बल्ला

सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में मौका मिला, लेकिन वह बल्ले से नाकाम रहे. वह वनडे सीरीज में तो लगातार तीन बार गोल्डन-डक बने. सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलते हैं लेकिन यहां भी वह अभी तक फ्लॉप रहे. दूसरी ओर सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है. अजिंक्य बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं.

वानखेड़े में दिखा रहाणे-शो

वानखेड़े के मैदान पर अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से तूफानी खेल दिखाया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार 8 अप्रैल को चेन्नई के स्टार अजिंक्य रहाणे ने अरशद खान के ओवर में ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 23 रन ठोक दिए. उन्होंने 19 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया. वह पीयूष चावला का शिकार बने, जिन्होंने पारी के 8वें ओवर की अंतिम गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों उन्हें कैच कराया. रहाणे ने 27 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 61 रन बनाए. इससे तो ऐसा लग रहा है कि रहाणे ने सेलेक्टर्स को बड़ा फैसला लेने और उन्हें मौका देने के लिए मजबूर सा कर दिया है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news