IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले लखनऊ के इस खिलाड़ी ने उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां, बना डाला ये धांसू रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11631039

IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले लखनऊ के इस खिलाड़ी ने उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां, बना डाला ये धांसू रिकॉर्ड

IPL 2023: आईपीएल 2023 की शुरुआत अभी हुई भी नहीं है लेकिन इससे पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स के 50 लाख के खिलाड़ी ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. इस  खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से पहले लखनऊ के खेमे में खुशी का माहौल पैदा कर दिया. फ्रेंचाइजी प्रदर्शन से बेहद खुश होगी. 

IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले लखनऊ के इस खिलाड़ी ने उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां, बना डाला ये धांसू रिकॉर्ड

WI vs SA, 3rd T20: वेस्टइंडीज की टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. जहां टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली. इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 28 मार्च को खेला गया. दोनों टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में बल्लेबाजों ने दोनों ही टीम के गेंदबाजों को जमकर कूटा. हालांकि, इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम 7 रन से जीत गई. विंडीज टीम के एक खिलाड़ी ने ऐसे बल्लेबाजी की कि कगिसो रबाडा जैसे खतरनाक गेंदबाज के पसीने छूट गए. 

9वें नंबर पर उतरे बल्लेबाज ने ली रबाडा की क्लास 

वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वो कर दिखाया जो टैलेंटेड प्लेयर कर पाने में विफल रहते हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के रोमारियो शेफर्ड ने कल खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. वैसे यह खिलाड़ी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है लेकिन उनकी इस पारी को देखकर कोई इन्हें गेंदबाज नहीं कहेगा. शेफर्ड ने कगिसो रबाडा जैसे धांसू गेंदबाज के एक ओवर में 3 बड़े छक्कों के साथ 26 रन ठोक डाले. इन्होंने 22 गेंदों में 44 रन की धुआंधार पारी खेली. इसी के साथ शेफर्ड के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो गया. 

नाम कर लिया बड़ा रिकॉर्ड 

9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोमारियो शेफर्ड ने 22 गेंदों में 44 ताबड़तोड़ रन ठोक दिए. इसी के साथ वह वेस्टइंडीज के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड स्पिनर सुनील नारायण के नाम था. उन्होंने 17 गेंदों में 30 रन बनाए थे. इतना ही नहीं शेफर्ड टी20 क्रिकेट में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. इनसे आगे स्विट्जरलैंड के बल्लेबाज अली नायर(1), ओमान के नसीम खुशी(2) और पाकिस्तान के अनवर अली(3) हैं. 

डिकॉक ने राहुल को पछाड़ा 

इस मैच में साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को पछाड़ते हुए एक उपलब्धि अपने नाम कर ली. डिकॉक ने इस मैच में 21 गेंदों में 21 रन बनाए. इसी के साथ डिकॉक साउथ अफ्रीका के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. साथ ही उन्होंने राहुल को भी पीछे छोड़ दिया. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाजों की लिस्ट में डिकॉक अब राहुल से आगे हो गए हैं. अब वह 15वें नंबर पर आ गए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news