World Cup: वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स टीम इंडिया में कराएंगे इस खतरनाक स्पिनर की एंट्री, अकेले दम पर जिता देगा ट्रॉफी!
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स टीम इंडिया में कराएंगे इस खतरनाक स्पिनर की एंट्री, अकेले दम पर जिता देगा ट्रॉफी!

World Cup: भारतीय टीम अपनी मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी. इससे पहले आईपीएल में कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को प्रभावित करने की कोशिशों में लगे हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो 9 साल पहले भारत के लिए खेल चुका है.

team india in odi world cup

ODI World Cup-2023: भारत को अपनी मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन (IPL-2023) खेला जा रहा है, जिसमें कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने की कोशिशों में जुटे हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो 9 साल पहले भारत के लिए खेल चुका है लेकिन अब उसकी कोशिश वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्ट होने की है. 

2014 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू

जिस लेग स्पिनर की बात हो रही है, उसने 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहनने का गौरव हासिल किया था. वह अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा है. यूपी के रहने वाले उस खिलाड़ी का नाम है- कर्ण शर्मा. कर्ण शर्मा तीनों फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. दाएं हाथ का ये लेग स्पिनर मौजूदा आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं.

वर्ल्ड कप में मिला मौका तो मचाएगा धमाल!

कर्णा शर्मा के फैंस तो यही चाहते हैं कि उन्हें अपने पसंदीदा खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में खेलते देखने का मौका मिले. हालांकि ये सब उनके प्रदर्शन और फिर सेलेक्टर्स पर निर्भर करता है कि उनसे कितने प्रभावित होते हैं. कर्ण ने भारत के लिए एक टेस्ट, 2 वनडे और एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. मौजूदा सीजन में अभी तक 3 मैच खेले और 5 विकेट लिए. पिछले सीजन में उन्होंने 5 मैचों में 5 विकेट लिए थे. 

2 आईपीएल चैंपियन टीमों के लिए खेले हैं

कर्ण को आईपीएल-2022 के मेगा ऑक्शन में 50 लाख की कीमत में खरीदा गया था. इस स्पिन-बॉलिंग ऑलराउंडर ने 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल डेब्यू करते हुए अपने शुरुआती सीजन में 11 विकेट झटके थे. फिर 2014 में 15 विकेट लिए. कर्ण शर्मा 2016 में हैदराबाद और 2017 में मुंबई टीम का हिस्सा थे. दिलचस्प है कि दोनों ही टीमों को तब खिताब जीतने में कामयाबी मिली. 

ऑस्ट्रेलिया को मजा चखा चुके हैं कर्ण

35 साल के कर्ण शर्मा ने 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. मेरठ के रहने वाले इस स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में धोनी की कप्तानी में टी20 मैच खेला, जिसमें 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने 2014 में ही तीनों फॉर्मेट में पदार्पण किया. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में दिसंबर-2014 में टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 4 विकेट लिए. हालांकि उसके बाद फिर कर्ण को कोई मौका नहीं मिल पाया. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2 वनडे मैच खेले लेकिन कोई विकेट नहीं मिला.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news