Team India: टीम इंडिया को मिल गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट? इस दिग्गज ने नाम का किया खुलासा
Advertisement
trendingNow11670700

Team India: टीम इंडिया को मिल गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट? इस दिग्गज ने नाम का किया खुलासा

Team India: पिछले कुछ महीनों में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होने का सिलसिला जारी है. टीम के कई बड़े खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं. इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने चोटिल ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट का नाम बता दिया है.

Team India: टीम इंडिया को मिल गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट? इस दिग्गज ने नाम का किया खुलासा

Rishabh Pant Replacement: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 के बाद से ही मैदान से दूर हैं. ऋषभ पंत भयानक एक्सीडेंट का शिकार होने के बाद से ही टीम का हिस्सा नहीं है. इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में भी वह अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा नहीं हैं और पूरी संभावना है कि वह इस साल टीम इंडिया की तरफ से भी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ऋषभ पंत का बेस्ट रिप्लेसमेंट बता दिया है.

ये खिलाड़ी है पंत का रिप्लेसमेंट

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट का नाम बताया है. उन्होंने संजू सैमसन, केएल राहुल या ईशान किशन नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को पंत का बेस्ट रिप्लेसमेंट बताया है. पीटरसन ने अपने एक कॉलम में लिखा कि भारत को ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट मिल गया है. उसका नाम है पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन में खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्.मा उन्होंने आगे लिखा कि वह काफी खास खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है वह ऋषभ पंत की कमी को पूरा कर सकता है.

मुंबई के खिलाफ खेली थी मैच विनिंग पारी

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2023 में खेल रहे जीतेश शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच विनिंग पारी खेली थी. जीतेश ने 7 गेंदों में 25 रन बनाए थे. खास बात यह थी कि उनकी इस पारी में चार छक्के शामिल थे. इतना ही नहीं जीतेश ने आईपीएल के पिछले सीजन में भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. आईपीएल 2022 में जीतेश ने 12 मैच खेले थे, जिसमें 163. 64 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए थे.

वर्ल्ड कप से बाहर हुए पंत

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से चोटिल हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंत सितंबर में होने वाले एशिया कप 2023 और अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, पंत की वापसी में कुछ समय लगेगा और अगर वह जनवरी तक मैदान पर लौटने में कामयाब रहते हैं तो इसे काफी तेजी रिकवरी माना जाएगा. पंत उम्मीद से ज्यादा तेजी से रिकवर हो रहे हैं लेकिन उन्हें फिट होने में सात से आठ महीने लगेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news