MS DHONI: अगला आईपीएल सीजन क्यों खेलना चाहते हैं धोनी? ये हो सकती है सबसे बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow11721017

MS DHONI: अगला आईपीएल सीजन क्यों खेलना चाहते हैं धोनी? ये हो सकती है सबसे बड़ी वजह

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल 2023 जीतकर पांचवीं बार चैंपियन बनी. इस जीत के बाद धोनी ने अगले आईपीएल सीजन में भी खेलने की इच्छा जाहिर की थी.

MS DHONI: अगला आईपीएल सीजन क्यों खेलना चाहते हैं धोनी? ये हो सकती है सबसे बड़ी वजह

Why MS Dhoni wants to play in IPL 2024?: आईपीएल 2023 के फाइनल में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस को हराकर ट्रॉफी जीत ली. धोनी की कप्तानी में चेन्नई की यह पांचवीं आईपीएल ट्रॉफी है. इस जीत के साथ ही टीम मुंबई इंडियंस के साथ सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन गई है. धोनी ने जीत के बाद कहा था कि वह अगले आईपीएल सीजन में खेलना चाहेंगे. इसकी कई वजह हो सकती हैं, लेकिन एक कारण है जिसकी वजह से माना जा रहा है कि वह खेलना चाहते हैं.

जीत के बाद क्या बोले धोनी?

गुजरात टाइटंस को हराने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि जिस तरह का प्यार फैंस ने मुझे इस सीजन में दिया है मैं इसे देखकर यह जरूर कह सकता हूं कि मेरे लिए रिटायरमेंट लेने का यह सबसे बेहतर समय है. उन्होंने आगे कहा था कि शरीर साथ देता है तो मैं जरूर खेलूंगा. चेन्नई के फैंस ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिए मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सीजन और खेलूं. उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाए हैं, मुझे भी उनके लिए कुछ करना चाहिए.

अगले सीजन में खेलने का ये हो सकता है बड़ा कारण

महेंद्र सिंह धोनी का अगले आईपीएल सीजन में खेलने का सबसे बड़ा कारण हो सकता है. टीम के पास मौजूदा समय में कप्तानी का कोई विकल्प नहीं है. धोनी लगातार 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम 10 बार फाइनल खेली है जिसमें पांच बार चैंपियन बनने में भी कामयाब रही है. आईपीएल 2022 में धोनी की जगह रवींद्र जडेजा को कमान सौंपी गई थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था. ऐसे में धोनी के अगले सीजन में खेलने की यह बड़ी वजह मानी जा रही है.

ये भी हो सकती है एक वजह

धोनी के अगले सीजन में खेलने की एक वजह यह भी हो सकती है कि टीम के पास उनके रिटायरमेंट के वक्त एक नए कप्तान का विकल्प रहे. ऐसे में धोनी के आईपीएल 2024 में खेलने से टीम नए कप्तान का चयन कर सकती है. इसके चयन में महेंद्र सिंह धोनी एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. यह भी एक बड़ी वजह धोनी के अगले सीजन में खेलने की मानी जा रही है.

चोटिल होने के वाबजूद पूरे सीजन खेले धोनी 

बता दें कि आईपीएल 2023 के दौरान धोनी को घुटने में दिक्कत थी वाबजूद इसके वह फाइनल तक सारे मैच खेले और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि, टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उनके घुटने की सर्जरी हो गई है. चेन्नई टीम मैनेजमेंट के एक करीबी सूत्र ने धोनी की सर्जरी को लेकर पुष्टि भी कर दी है. उन्होंने बताया कि धोनी का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में घुटने का सफल आपरेशन हुआ. वह फिलहाल ठीक हैं और 1-2 दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

Trending news