IPL 2023 में इस खिलाड़ी के खेलते ही मचा बवाल, चार महीने बाद मैदान पर की थी वापसी
Advertisement

IPL 2023 में इस खिलाड़ी के खेलते ही मचा बवाल, चार महीने बाद मैदान पर की थी वापसी

IPL 2023: एक घातक तेज गेंदबाज ने 4 महीने बाद मैदान पर वापसी की है. इस खिलाड़ी की वापसी पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने बड़ा बयान दिया है. 

IPL 2023 में इस खिलाड़ी के खेलते ही मचा बवाल, चार महीने बाद मैदान पर की थी वापसी

LSG vs RCB IPL 2023 Match: आईपीएल (IPL) 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच खेला गया. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11 में एक घातक तेज गेंदबाज की एंट्री भी हुई थी. ये खिलाड़ी पिछले 4 महीने से चोट के चलते मैदान से बाहर था. इस खिलाड़ी की वापसी पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने बड़ा बयान दिया है. 

माइकल क्लार्क ने इस खिलाड़ी पर दिया बड़ा बयान

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के मौजूदा आईपीएल में खेलने के फैसले से खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि तेज गेंदबाज को आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज पर ध्यान देना चाहिए. हेजलवुड टखने की चोट के कारण लगभग चार महीने तक मैदान से बाहर रहे थे. उन्होंने क्रिकेट मैदान पर सफल वापसी की जब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तीन ओवर डाले और 15 रन पर दो विकेट लिए. हेजलवुड को यह चोट जनवरी में सिडनी में टेस्ट मैच के दौरान लगी थी और उसके बाद से वह खेल के किसी भी प्रारूप में नहीं खेले. 

रेड बॉल क्रिकेट पर ध्यान देने की सलाह

आईपीएल में वापसी से हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के आगामी छह टेस्ट के इंग्लैंड दौरे के लिए अपनी शारीरिक तैयारी दिखाना चाहते हैं. इस दौरे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज शामिल है. 32 वर्षीय हेजलवुड उन चार तेज गेंदबाजों में शामिल हैं जिन्हें इंग्लैंड दौरे के पहले हाफ के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में रखा गया है. राष्ट्रीय चयनकर्ता इस बात से खुश हैं कि हेजलवुड ने अपनी गेंदबाजी की तैयारी के लिए आईपीएल का इस्तेमाल किया है जबकि क्लार्क का मानना है कि हेजलवुड को ऑस्ट्रेलिया में होना चाहिए और रेड बॉल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

हेजलवुड की वापसी पर कही ये बात

क्लार्क के हवाले से फॉक्स क्रिकेट ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि वह आईपीएल को प्राथमिकता क्यों दे रहे हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होना चाहिए और टेस्ट मैच क्रिकेट की तैयारी करनी चाहिए. मैं जानता हूं कि उनके पास वहां लोग होंगे. नेट्स में वह आईपीएल खिलाड़ियों से ज्यादा गेंदबाजी करेंगे ताकि टेस्ट क्रिकेट की तैयारी कर सकें. लेकिन मैं नहीं जानता कि तीन या चार ओवर करना एशेज सीरीज के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी जबकि चोटों के कारण वह टेस्ट क्रिकेट से काफी समय बाहर रहे थे. उन्हें वापसी करते देखना सुखद है. इस बात में कोई संदेह नहीं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट फैंस के लिए, आप उन्हें एशेज सीरीज में सर्वश्रेष्ठ पर देखना चाहते हैं.'

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से खतरनाक क्रिकेटर, 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिलाई असंभव जीत
2. IPL 2023 के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर! सुनहरे मौकों को बुरी तरह कर रहा बर्बाद
3. Video: इस मिस्ट्री गर्ल ने अचानक बढ़ाया इंटरनेट का पारा, गब्बर के छक्के के बाद यूं लूट ली महफिल
4.  IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर आग बबूला हुए राजस्थान के कप्तान, इस खिलाड़ी को अचानक बताया सबसे बड़ा विलेन
5.  IPL 2023: कभी गोलगप्पे बेचने को मजबूर था ये क्रिकेटर, अब IPL में शतक ठोककर पहनी ऑरेंज कैप
6. Video: बीच मैदान पर अचानक 'सुपरमैन' बना ये क्रिकेटर, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच
7. Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! कप्तान रोहित भी नहीं पूछ रहे हाल
8. Team India: इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे! बीच सीजन में अचानक IPL टीम ने भी निकाला बाहर
9.  IPL 2023: टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करेगा ये घातक खिलाड़ी! दिग्गज की भविष्यवाणी से मची सनसनी
10.  Team India: रोहित शर्मा के बाद ये दिग्गज बनेगा भारत का नया ओपनर! थर-थर कांपेंगे गेंदबाज

Trending news