IPL 2023: 20 साल के इस खिलाड़ी की धोनी ने खोल दी किस्मत, IPL के तुरंत बाद नेशनल टीम में मिला मौका
Advertisement
trendingNow11718793

IPL 2023: 20 साल के इस खिलाड़ी की धोनी ने खोल दी किस्मत, IPL के तुरंत बाद नेशनल टीम में मिला मौका

IPL 2023: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता. CSK की आईपीएल में यह पांचवीं ट्रॉफी है. अब इस टीम के खेलने वाले एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गई है. आईपीएल में डेब्यू करने के बाद इस खिलाड़ी को नेशनल टीम में मौका मिल गया है.

IPL 2023: 20 साल के इस खिलाड़ी की धोनी ने खोल दी किस्मत, IPL के तुरंत बाद नेशनल टीम में मिला मौका

Chennai Super Kings: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच बेहद ही रोमांचक रहा. इस मैच में जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जिन्होंने आखिरी दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़कर मैच जिता दिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बराबर पहुंच गई है. CSK के लिए मौजूदा सीजन में खेलने वाले एक खिलाड़ी की किस्मत अचानक खुल गई है. धोनी के आईपीएल 2023 में इस भरोसेमंद गेंदबाज को अपनी नेशनल टीम में भी जगह मिल गई है.

IPL के बाद मिला नेशनल टीम का टिकट

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2023 में डेब्यू करने वाले श्रीलंका का तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. उन्हें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका के स्क्वॉड में शामिल किया है. बता दें कि मथीशा पथिराना डेथ ओवर में घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्हें धोनी ने आईपीएल के कई मुकाबलों में डेथ ओवर डालने की जिम्मेदारी सौंपी और पथिराना ने निराश ना करते हुए उम्दा प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं उन्होंने अंतिम ओवर्स में अपनी बेहतरीन यॉर्कर गेंदों से बल्लेबाजों की नाम में दम भी की है.

टी20 क्रिकेट में कर चुके हैं डेब्यू 

बता दें कि पथिराना श्रीलंका के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं. हालांकि उन्होंने अभी तक 2 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें वह 2 विकेट झटकने में कामयाब रहे हैं. ऐसे में अब उनके वनडे टीम का भी हिस्सा बनाया गया है और उनके पास इस फॉर्मेट में भी डेब्यू करने का शानदार मौका है. गेंदबाजी एक्शन के चलते उन्हें बेबी मलिंगा भी कहा जाता है.      

IPL में धोनी के बने 'ब्रह्मास्त्र'

आईपीएल 2023 में 20 साल के मथीशा पथिराना ने धोनी के भरोसे को बरकरार रखते हुए बेहद ही घातक गेंदबाजी की. उन्होंने हर बार धोनी के फैसले को सही साबित ठहराया. पथिराना ने कई अहम मौकों पर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. आईपीएल 2023 के 12 मैच खेलते हुए 19 विकेट झटके. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8.01 का रहा. उनका सीजन का बेस्ट स्पेल 15 रन देकर 3 विकेट रहा.

फगानिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए श्रीलंका की टीम  

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, पाथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, सादीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षाना, दुशान हेमंथा, चमक करुणारत्ने, दुशमंता चमीरा, मथीशा पथिराना, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिता

Trending news