IPL 2023: टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा दूसरा कप्तान! इस दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी
Advertisement

IPL 2023: टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा दूसरा कप्तान! इस दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी

Team India: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाते जाते हैं. हार्दिक पांड्या मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी की तरह फैसले लेते हैं. हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी के दौरान शांत रहते हैं और धोनी की तरह ही कठिन परिस्थितियों में भी कूल नजर आते हैं. 

IPL 2023: टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा दूसरा कप्तान! इस दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी

IPL 2023 News: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाते जाते हैं. हार्दिक पांड्या मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी की तरह फैसले लेते हैं. हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी के दौरान शांत रहते हैं और धोनी की तरह ही कठिन परिस्थितियों में भी कूल नजर आते हैं. हार्दिक पांड्या फैसले लेने में हड़बड़ी नहीं दिखाते हैं. गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में मंगलवार रात 55 रनों से शानदार जीत दर्ज की. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 207 रन का मजबूत स्कोर बनाया. शुभमन गिल (56), डेविड मिलर (46) और अभिनव मनोहर (42) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया.

टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा दूसरा कप्तान!

मुंबई इंडियंस की टीम गुजरात का मुकाबला नहीं कर पाई और नेहाल वढेरा (40) ही उसके शीर्ष स्कोरर रहे. अफगानिस्तान की स्पिन जोड़ी -राशिद खान और नूर अहमद ने आपस में पांच विकेट झटके. गुजरात इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. चेन्नई और गुजरात दोनों के 10-10 अंक है, लेकिन चेन्नई नेट रन रेट के आधार पर चोटी पर है.

इस दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'कप्तान के रूप में हार्दिक का प्रभाव साफ नजर आ रहा है. रक्षात्मक सोच के साथ इस आईपीएल में मैच जीतना मुश्किल है. कप्तानी के बारे में बात महत्वपूर्ण है. मैच की शुरुआत तेज गेंदबाजी के साथ हुई. कुछ देर बाद स्पिनरों को लगा दिया गया. उन्होंने पिछले मैच में ओस को लेकर गलती की थी और नूर को अंत में लाए थे और हेटमायर ने उनकी गेंदों पर कड़े प्रहार किए.'

कप्तानी में सुधार दिखाई दे रहा

आकाश ने कहा, 'हार्दिक ने वहां से सीखा और सुनिश्चित किया कि नूर के ओवर पहले समाप्त हो जाएं. राशिद और नूर दोनों ने कुल पांच विकेट झटके. हार्दिक की कप्तानी में सुधार दिखाई दे रहा है. मोहित अच्छा नहीं खेले थे लेकिन उन्होंने मोहित को आखिरी ओवर दिया जिसमें उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट झटके. हालांकि वह कप्तान के रूप में खुद ऐसा नहीं कर पाए. उन्होंने मोहित का दिन खराब से अच्छे में बदल दिया जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा. मुझे लगता है कि हार्दिक एक कप्तान के रूप में प्रगति कर रहे हैं और परिपक्व हो रहे हैं.'

मुंबई को गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत

मुंबई ने गुजरात की पारी में आखिरी ओवरों में काफी रन दिए. पार्थिव पटेल का महसूस करना है कि मुंबई को अपने गेंदबाजी आक्रमण में सुधार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यदि आप आखिरी पांच ओवरों में 80 रन लुटाते हैं तो स्कोर तो बड़ा बनेगा ही. टी20 में टीम की लय महत्वपूर्ण है. मुंबई को यह देखना होगा कि कौन डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और किस गेंदबाज को कहां इस्तेमाल किया जाना है.

Trending news