IPL 2022 की खोज रहे ये युवा खिलाड़ी, अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से मचाया धमाल
Advertisement
trendingNow11202857

IPL 2022 की खोज रहे ये युवा खिलाड़ी, अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से मचाया धमाल

IPL 2022 में कई ऐसे युवा खिलाड़ी मिले हैं, जो भविष्य में टीम इंडिया के लिए धमाल मचा सकते हैं. इन खिलाड़ियों ने अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से आईपीएल 2022 में तहलका मचाया था और अब ये टीम इंडिया में खेलने के लिए तैयार हैं.

IPL 2022 की खोज रहे ये युवा खिलाड़ी, अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से मचाया धमाल

IPL 2022: आईपीएल 2022 सीजन टीम इंडिया के नजरिए से बहुत शानदार रहा है. आईपीएल 2022 में कई ऐसे युवा खिलाड़ी मिले हैं, जो भविष्य में टीम इंडिया के लिए धमाल मचा सकते हैं. इन खिलाड़ियों ने अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से आईपीएल 2022 में तहलका मचाया था और अब ये टीम इंडिया में खेलने के लिए तैयार हैं.

उमरान मलिक ने दुनिया का ध्यान खींचा

हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने लगातार 150 किमी प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता के कारण दुनिया का ध्यान खींचा. भारतीय चयनकर्ता भी उनसे प्रभावित दिखे जबकि बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से गति और सटीक गेंदबाजी का शानदार नजारा पेश करते हुए प्रभावित किया.

मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह भी छाए 

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह, गुजरात टाइटंस के यश दयाल और राजस्थान रॉयल्स के कुलदीप सेन भी दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में छाप छोड़ने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों में शामिल रहे. कुछ युवा बल्लेबाजों ने भी दिखाया कि वे शीर्ष स्तर पर खेलने में सक्षम हैं. इनमें मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा भी शामिल रहे जिनकी सराहना उनके कप्तान रोहित शर्मा ने भी की. रोहित ने बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में खेलने का दावेदार बताया.

राहुल त्रिपाठी और अभिषेक वर्मा ने दिखाया दम 

पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा से भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग काफी प्रभावित दिखे. उनकी टीम प्ले आफ में जगह बनाने में नाकाम रही, लेकिन उन्होंने मौकों का पूरा फायदा उठाया. आईपीएल में पहले भी खेल चुके ‘अनकैप्ड’ (जिन्होंने कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला हो) खिलाड़ियों में राहुल त्रिपाठी और अभिषेक वर्मा ने प्रभावित किया. त्रिपाठी हालांकि भारतीय टीम में जगह बनाने से चूक गए.

हार्दिक पांड्या ने कप्तान के तौर पर दावेदारी पेश कर दी

इस सीजन से हार्दिक पांड्या ने भारत के भविष्य के कप्तान के तौर पर अपनी दावेदारी पेश कर दी है. सत्र के शुरू होने से पहले हार्दिक की फिटनेस पर संदेह था, लेकिन उन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के साथ अपनी नेतृत्व क्षमता का लोहा मनावाकर आलोचकों का मुंह बंद किया. उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टीम की जरूरत के मुताबिक रक्षात्मक और आक्रामक खेल का शानदार सामंजस्य दिखाया.

दिनेश कार्तिक ने उम्र को साबित किया सिर्फ एक नंबर

आईपीएल ने एक बार फिर से साबित किया कि इस खेल में उम्र सिर्फ एक नंबर है. इस सत्र को अनुभवी उमेश यादव, ऋद्धिमान साहा और दिनेश कार्तिक के दमदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए फिनिशर की भूमिका में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में एक और वापसी की. आईपीएल के इस सत्र पर भी कोरोना वायरस का साया मंडराया था, लेकिन बीसीसीआई ने चीजों को सही तरीके से नियंत्रित करके 74 मैचों के टूर्नामेंट को सफलतापूर्वक पूरा किया.

(Content Credit - PTI)

Trending news