Team India: WTC फाइनल से पहले अचानक आई बड़ी खबर, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी भी जाएगा लंदन
Advertisement

Team India: WTC फाइनल से पहले अचानक आई बड़ी खबर, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी भी जाएगा लंदन

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 आगामी 7 जून से खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ी लंदन के लिए रवाना हो चुके हैं. आईपीएल फाइनल में खेलने वाले खिलाड़ी ही अब बस इस बड़े मैच के लिए जल्द ही रवाना होंगे.

Team India: WTC फाइनल से पहले अचानक आई बड़ी खबर, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी भी जाएगा लंदन

IND vs AUS, WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 आने वाली 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. यह बड़ा मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहुंच चुके हैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में खेल रहे टीम इंडिया के स्क्वॉड के कुछ खिलाड़ी अब रवाना होंगे. इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. स्क्वॉड के अलावा एक और खिलाड़ी इस बड़े मैच के लिए लंदन जाएगा.

ये खिलाड़ी भी जाएगा लंदन

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक भी WTC फाइनल 2023 के लिए लंदन जाने वाले हैं. दरअसल, वह यहां पर खेलने नहीं बल्कि कमेंट्री के लिए जाएंगे. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक दिनेश कार्तिक 7 जून से होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैच में कमेंट्री पेनल का हिस्सा होंगे. WTC के 2021 में हुए फाइनल में भी कमेंट्री पेनल का हिस्सा थे. इंग्लैंड में होने वाले इस ग्रैंड फाइनल के लिए कमेंट्री पैनल में दिनेश कार्तिक, रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, नासिर हुसैन और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज क्रिकेटर शामिल हैं.

पहले भी कर चुके हैं कमेंट्री

बता दें कि दिनेश कार्तिक 2021 WTC फाइनल के लिए कमेंट्री टीम के सदस्य थे. हालांकि, टीम इंडिया उस साल साउथहैम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पहले WTC फाइनल में हार गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक दिनेश कार्तिक स्काई स्पोर्ट्स के लिए एशेज 2023 के दौरान भी कमेंट्री करते नजर आएंगे. एशेज सीरीज में कार्तिक कमेंट्री करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी होंगे. पांच मैचों की एशेज सीरीज एजबेस्टन, लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, ओल्ड ट्रैफर्ड और द ओवल के मैदान पर जून और जुलाई में खेली जाएगी.

WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

टीम ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टोड मर्फी , मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर.

Trending news