Arjun Tendulkar: कप्तान बदलते ही मुंबई के इस स्टार को मिला IPL डेब्यू का मौका, रोहित शर्मा ने अब तक किया नजरअंदाज!
Advertisement

Arjun Tendulkar: कप्तान बदलते ही मुंबई के इस स्टार को मिला IPL डेब्यू का मौका, रोहित शर्मा ने अब तक किया नजरअंदाज!

MI vs KKR: आईपीएल के मौजूदा सीजन का 22वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच है. इस मैच में मुंबई इंडियंस टीम से एक स्टार ने आईपीएल डेब्यू किया. दिलचस्प है कि ये खिलाड़ी दो साल से प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पा रहा था. अब कप्तान बदला तो उन्हें डेब्यू का मौका मिल पाया.

arjun tendulkar

Arjun Tendulkar Debut, MI vs KKR Playing 11 : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइटर्स की टीम आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस का कप्तान बदल गया. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की जगह सूर्यकुमार यादव ने टीम की कमान संभाली. इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में मौका मिला जो पिछले दो सीजन से डेब्यू का इंतजार कर रहा था.

स्टार क्रिकेटर को मिला IPL डेब्यू का मौका

जिस स्टार क्रिकेटर की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन हैं. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने आज यानी 16 अप्रैल 2023 को आईपीएल डेब्यू किया. उनके फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है कि अर्जुन को आईपीएल कैप मिल गई है. उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. वह 2021 से इस लीग का हिस्सा थे, लेकिन अभी तक उन्हें डेब्यू का ही मौका नहीं मिल सका था. 

सूर्यकुमार यादव को मिली कमान

इस मैच के लिए मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है. उन्होंने टॉस जीता और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. उन्होंने टॉस जीतने के बाद कहा, 'पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे. विकेट सूखा नजर आ रहा है. गेंद बाद में अच्छी तरह से बल्ले पर आती है. रोहित बाहर हैं, उनके पेट में इंफेक्शन हो गया है.'

मुंबई इंडियंस ने फिर दिखाया भरोसा

मुंबई फ्रेंचाइजी ने अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को पहली बार साल 2021 के आईपीएल ऑक्शन में खरीदा था. उन्हें तब 20 लाख रुपये मिले. हालांकि कोई मैच नहीं खेल पाए. फिर वह 2022 के ऑक्शन में 30 लाख रुपये में बिके. मौजूदा सीजन के लिए भी उन्हें 30 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने ही खरीदा. 

घरेलू क्रिकेट में अभी तक के आंकड़े

23 साल के अर्जुन ने अपने अभी तक के करियर में 7 फर्स्ट क्लास, 7 ही लिस्ट ए और 9 टी20 मैच खेले हैं. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गोवा के लिए शतक भी जड़ चुके हैं. अर्जुन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 12, लिस्ट-ए में 8 और टी20 में कुल 12 विकेट लिए हैं. वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 223, लिस्ट-ए में 25 और टी20 में 20 रन बनाए हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग-11): रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, एन जगदीशन, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्युसन और वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग-11): ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुआन जॉनसन और रिली मेरेडिथ.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news