IND vs AUS: टीम इंडिया को मिला WTC फाइनल जीतने का फॉर्मूला, द ओवल में ऐसे मिलेगी जीत!
Advertisement
trendingNow11725472

IND vs AUS: टीम इंडिया को मिला WTC फाइनल जीतने का फॉर्मूला, द ओवल में ऐसे मिलेगी जीत!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 7 जून से 11 जून तक लंदन के द ओवल में खेला जाएगा. इस मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने टीम इंडिया को अहम सलाह दी है.

IND vs AUS: टीम इंडिया को मिला WTC फाइनल जीतने का फॉर्मूला, द ओवल में ऐसे मिलेगी जीत!

WTC Final 2023 IND vs AUS: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) 7 जून से 11 जून तक लंदन के द ओवल में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टीम इंडिया को किस प्लेइंग 11 से साथ उतरना चाहिए इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने बड़ा बयान दिया है. मोंटी पनेसर ने द ओवल की कंडीशन के बारे में बात करते हुए बताया है कि टीम इंडिया को किन गेंदबाजों को प्लेइंग 11 में शामिल करना चाहिए.

मोंटी पनेसर ने टीम इंडिया को दी अहम सलाह

इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर का मानना है कि ओवल पर जून में मैच होने के बावजूद भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों स्पिनरों को लेकर उतरना चाहिए. टेस्ट मैच के 140 साल के इतिहास में पहली बार ओवल पर जून में टेस्ट मैच खेला जा रहा है जब पिच हरी भरी और ताजा होगी. आम तौर पर यहां दौरा करने वाली टीम सीरीज का आखिरी मैच ओवल पर खेलती है जो अगस्त या सितंबर में पड़ता है जब पिच सूखी होती है और स्पिनरों की मदद करती है.

प्लेइंग 11 में दो स्पिनरों को मिले जगह

मोंटी पनेसर ने पीटीआई से कहा, 'यह ऐसी पिच है जिस पर आप दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहेंगे. गेंद टर्न लेती है तो स्पिनरों को भी उछाल मिलेगी. मेरा मानना है कि विकेट सपाट होगी और ऐसे में दो स्पिनरों के साथ खेलने पर भारत को मदद मिलेगी. हमने देखा है कि ऑस्ट्रेलिया को स्पिनरों के खिलाफ काफी दिक्कत होती है, खासकर भारतीय स्पिनरों के खिलाफ.'

इन तेज गेंदबाज को मिलना चाहिए मौका

दो साल पहले साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में दो स्पिनरों को लेकर उतरने का भारत को फायदा नहीं मिला था. लेकिन पनेसर का मानना है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को इस मैदान पर दो स्पिनरों को उतारने से फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा, 'मौसम गर्म है और हमने लंदन में टी20 ब्लास्ट में देखा कि गेंद टर्न ले रही है. वह घास की छंटनी भी करेंगे क्योंकि वे चाहेंगे कि मैच कम से कम चार दिन तक चले.' तेज गेंदबाजी आक्रमण में पनेसर ने कहा कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ उमेश यादव को चुना जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम हर मोर्चे पर अब मजबूत है. उनके पास अश्विन और जडेजा के रूप में बल्लेबाजी के अतिरिक्त विकल्प भी हैं तो तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश को चुना जाना चाहिए. उससे कप्तान कह सकता है कि पहले पांच ओवर 140 प्लस की रफ्तार से डालो.'

 

Trending news