IPL 2024: क्या नए कप्तान के साथ उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद? वर्ल्ड कप चैंपियन को मिल सकती है कमान
Advertisement

IPL 2024: क्या नए कप्तान के साथ उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद? वर्ल्ड कप चैंपियन को मिल सकती है कमान

Indian Premier League: आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नए कप्तान के साथ खेलती नजर आ सकती है. ऑस्ट्रेलियाई के ODI वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान पैट कमिंस को मैनेजमेंट कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप सकता है.

IPL 2024: क्या नए कप्तान के साथ उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद? वर्ल्ड कप चैंपियन को मिल सकती है कमान

Sunrisers Hyderabad Captain, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. इस सीजन के पहले मैच में धोनी की डिफेंडिंग चैम्पियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर होगी. हालांकि, अभी आगामी सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है. लोकसभा चुनावों की तारीखों के चलते इस सीजन के शुरुआती 21 मैचों का ऐलान किया गया है. आईपीएल 2023 में आखिरी पायदान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आगामी सीजन में नए कप्तान के साथ खेलती नजर आ सकती है. ऑस्ट्रेलिया को ODI वर्ल्ड कप 2023 जिताने वाले पैट कमिंस हैदराबाद टीम की कमान संभाल सकते हैं.

कमिंस को मिल सकती है कमान

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, 'फ्रेंचाइजी आगामी सीज़न के लिए पैट कमिंस को नए कप्तान के रूप में घोषित करेगी.' बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को दुबई में हुए मिनी आईपीएल ऑक्शन में 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था और उन्होंने एक इंटरनेशनल कप्तान के रूप में बहुत नाम कमाया है. कमिंस की कप्तानी में ही बीते साल भारत की मेजबानी में हुए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को मात देकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने ट्रॉफी उठाई थी. ऐसा माना जा रहा है कि कमिंस ऑस्ट्रेलियाई नेशनल टीम में फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच डेनियल विटोरी के साथ काम करते हैं, जिससे उनके कप्तान नियुक्त होने की संभावना ज्यादा लग रही है.

दो साल के मारक्रम के संभाल रहे कप्तानी

साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले एडेन मार्कराम ने पिछले दो आईपीएल सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नेतृत्व किया, लेकिन कोई महत्वपूर्ण सफलता नहीं मिली. हालांकि, SA20 के पहले दो सीज़न के दौरान फ्रेंचाइजी की सहायक कंपनी सनराइजर्स ईस्टर्न केप को मारक्रम ने चैंपियन बनाया है. पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम खेले गए 14 मैचों में से 4 ही मैच जीतने में कामयाब हुई और 8 अंकों के साथ सबसे निचले पायदान पर रही. वहीं, आईपीएल 2022 में भी टीम का प्रदर्शन बेकार रहा था और टीम 14 में से 6 ही जीत दर्ज कर सकी थी.

पैट कमिंस दूसरे सबसे महंगे प्लेयर

पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे प्लेयर हैं. उन्हें आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में हैदराबाद की टीम ने 20.50 करोड़ रुपये देकर अपने स्क्वॉड से जोड़ा था. बता दें कि इसी ऑक्शन में आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिचेल स्टार्क पर, जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ देकर अपनी टीम में शामिल किया.

Trending news